विज्ञापन
This Article is From Jan 17, 2024

ग्वालियर की शादी में DJ बजाना पड़ा भारी, 2 दूल्हों समेत बैंड वालों के खिलाफ मामला दर्ज

ग्वालियर में देर रात DJ और बैंड बाजा के साथ बारात निकालना 2 दूल्हों को भारी पड़ गया. ग्वालियर के थाटीपुर थाना इलाके में रात 11:30 के बाद दो बारातें निकाली गई जिनमें तेज आवाज में DJ साउंड और बैंड बाजे बज रहे थे. इस दौरान यहां तैनात ड्यूटी कांस्टेबल ने मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी.

ग्वालियर की शादी में DJ बजाना पड़ा भारी, 2 दूल्हों समेत बैंड वालों के खिलाफ मामला दर्ज
सांकेतिक फोटो

ग्वालियर में देर रात DJ और बैंड बाजा के साथ बारात निकालना 2 दूल्हों को भारी पड़ गया. ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल की शिकायत के आधार पर दो दूल्हों समेत बैंड वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, बीते डेढ़ महीने के बाद कल से ही शादी के कार्यक्रम शुरू हुए हैं. ऐसे में तमाम लोगों ने महीनों पहले से शादी समारोहों के लिए DJ की बुकिंग कर रखी थी. बाद में सरकार की तरफ से DJ पर रोक लगा दी गई, लेकिन ग्वालियर के थाटीपुर थाना इलाके में रात 11:30 के बाद दो बारतें निकाली गई जिनमें तेज आवाज में DJ साउंड और बैंड बाजे बज रहे थे. इस दौरान यहां तैनात ड्यूटी कांस्टेबल ने मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी. इसी कड़ी में पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर बारात निकलने वाले दोनों दूल्हों और DJ बजाने वालों पर FIR दर्ज कर ली गई है.


मध्य प्रदेश कोलाहल अधिनियम के तहत मामला दर्ज

मध्य प्रदेश में लागू कोलाहल अधिनियम 1985 (MP Kolahal Niyantran Adhiniyam, 1985) के 7/15 के तहत रात 10:00 बजे के बाद तेज आवाज में DJ बजाने पर प्रतिबंध है लेकिन ग्वालियर के थाटीपुर के मुरार के रहने वाले लखन सिंह के पुत्र बनवारी की शादी में ये बारात निकाली जा रही थी. इसी कड़ी में हेड कांस्टेबल राजवीर कौशल की शिकायत थातेपुर पुलिस ने नामजद के खिलाफ FIR दर्ज कर ली. वहीं, दूसरे मामले में इसी थाना इलाके गांधी रोड पर ग्वालियर के बिरला नगर के रहने वाले बद्री प्रसाद पचौरी के पुत्र आकाश पचौरी की शादी के लिए बारात निकाली जा रही थी. अजय शर्मा की शिकायत पर आकाश पचौरी और बैंड वालों के खिलाफ कोलाहल अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें UPSC Exam: कैसे होता है यूपीएससी का एग्जाम? सिविल सर्वेंट बनने के लिए क्या है जरूरी? जानें सब कुछ

SP ने कहा - तय समय और ध्वनि में बजाएं DJ 

SP राजेश सिंह चन्देल ने बताया कि कल देर रात बारात के DJ बहुत तेज आवाज में बज रहे थे. बारातियों और बैंड वालों को पुलिस ने समझाइश भी दी लेकिन वे नहीं मानें... साथ ही वे बदतमीजी पर भी उतारू हो गए थे. पुलिस ने बताया कि ये सब आवासीय (Residential) इलाके में हो रहा था. SP  ने सभी से अपील की कि लोग साउंड लिमिट में ही रखें. साथ ही DJ बजाने वाले के लिए तय किए गए समय का ध्यान रखें. दूसरों को परेशान न करें लेकिन आसपास का इलाका भी परेशान हो जाता है. आसपास हॉस्पिटल होते है, हार्ट के पेशेंट होते है सबको दिक्कत होती है. इसलिए निर्देशों का पालन करे और DJ वाले अगर ऐसा फिर से करेंगे तो उनके खिलाफ आगे भी कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें Panna: एक्शन में आए पवई विधायक प्रहलाद, शिकायत के बाद अफसर और कर्मचारियों पर की ये कार्रवाई 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में डेंगू के डंक के बाद हरकत में आई सरकार, इतने हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं सामने
ग्वालियर की शादी में DJ बजाना पड़ा भारी, 2 दूल्हों समेत बैंड वालों के खिलाफ मामला दर्ज
MP Police Madhya Pradesh Police's Hum Honge Kamyaab campaign for women's safety receives national level award
Next Article
Good News: महिला सुरक्षा को लेकर MP Police के इस अभियान को मिला राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान
Close