विज्ञापन
Story ProgressBack

गर्मी का सितम या कोई अनोहनी ! पेड़ पर चिपके मिल रहे हजारों चमगादड़ों के शव

Bodies of Bats Found Stuck to Trees : तालाब किनारे पेड़ो से अचानक हजारो की संख्या में चमगादड़ मरकर पत्तों की तरह टपक रहे हैं. जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी लगी. कई लोग इन मरे हुए चमगादड़ो को बोरी में भरकर अपने घर ले जाने लगे.

Read Time: 3 mins
गर्मी का सितम या कोई अनोहनी ! पेड़ पर चिपके मिल रहे हजारों चमगादड़ों के शव
गर्मी का सितम या कोई अनोहनी ! पेड़ पर चिपके मिल रहे चमगादड़ों के शव

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जहां गर्मी से आमजन जीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है तो वहीं, पशु-पक्षियों का हाल भी बेहाल है. प्रदेश के पन्ना जिले में एक आश्चर्यचकित घटना से अब दहलानताल के रहवासी परेशान है और उन्हें किसी अज्ञात बीमारी का डर सता रहा है. दरअसल, यहां तालाब किनारे पेड़ो से अचानक हजारो की संख्या में चमगादड़ मरकर पत्तों की तरह टपक रहे हैं. जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी लगी. कई लोग इन मरे हुए चमगादड़ो को बोरी में भरकर अपने घर ले जाने लगे और वजह पूछने पर बताया कि इनकी हड्डियों से दर्द आदि की दवाई बनाई जाती है. हालांकि जानकारी लगने के बाद नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची और इन मरे हुए चमगादड़ों को कचरा वाहन में भरकर दूर फेंक दिया.

गर्मी के चलते पेड़ से टपक रहे चमगादड़ो के शव

स्थानीय लोगों ने बताया कि तालाब के आस-पास कई ऐसे पेड़ है जिनमें चमगादड़ रहते हैं लेकिन सुबह से अचानक हजारो चमगादड़ गर्मी या किसी अज्ञात बीमारी की वजह से मरने लगे और अचानक पत्तों की तरह पेड़ से टपकने लगे जनकारी लगने के बाद आस-पास के लोग इस नज़ारें को देखने के लिए मौके पर पहुंचे. वहीं, कुछ लोग इन मरे हुए चमगादड़ो को बोरी में भरकर ले जाने लगे. उन्होंने बताया कि चमगादड़ो की हड्डियों का इस्तेमाल दर्द व अन्य प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए दवा बनाई जाती है.

यह भी पढ़ें - Heat Wave: छ्त्तीसगढ़ में जारी है गर्मी का कहर, अधिकांश जिलों में पारा 45 से ऊपर

घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल

इतनी भारी संख्या में चमगादड़ो के मरने से आस पास के लोग किसी अज्ञात बीमारी की शंका के चलते दहशत में तो है ही इसके साथ ही उन्हें इस गर्मी में भयानक बदबू का भी सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि बगल में बने तालाब व मंदिर में प्रतिदिन लोग नहाने व भगवान के दर्शन करने आते है जिसके चलते उन्हें काफी समस्यायों का भी सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें - MP Today Weather: MP में 48 डिग्री का टॉर्चर, लू के थपेड़ों से जीना हुआ मुहाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वीरता पुरस्कार पाने पर मिली जमीन का सरकार ने 14 साल तक नहीं दिया पट्‌टा, अब High Court ने लगायी फटकार
गर्मी का सितम या कोई अनोहनी ! पेड़ पर चिपके मिल रहे हजारों चमगादड़ों के शव
MP News: Budget of economic prosperity-You can also contribute in Viksit Bharat-Viksit Madhya Pradesh, send your suggestions here by this date, Deputy Chief Minister MP
Next Article
MP News: विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश में आप भी दे सकते हैं योगदान, इस तारीख तक यहां भेजे सुझाव
Close
;