विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

सीहोर में स्वास्थ्य विभाग ठप... इलाज न मिलने से हुई मासूम की मौत! अस्पताल में नहीं थे डॉक्टर 

मध्यप्रदेश के सीहोर से ऐसा मामला सामने आया है जो स्वास्थ्य विभाग की हकीकत दिखा रहा है. खबर है कि सीहोर में एक मासूम ने दम तोड़ दिया है. परिजनों का खुला आरोप है कि डॉक्टर समय पर नहीं आए जिसके कारण उपचार नहीं मिला जिससे उनकी खुशियां उजड़ गई है।

Read Time: 3 min
सीहोर में स्वास्थ्य विभाग ठप... इलाज न मिलने से हुई मासूम की मौत! अस्पताल में नहीं थे डॉक्टर 

मध्यप्रदेश के सीहोर से ऐसा मामला सामने आया है जो स्वास्थ्य विभाग की हकीकत दिखा रहा है. खबर है कि सीहोर में एक मासूम ने दम तोड़ दिया है. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर समय पर नहीं आए जिसके कारण उपचार नहीं मिला जिससे उनकी खुशियां उजड़ गई है. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की यह हालत है तो अन्य क्षेत्र में क्या होता होगा? 

स्वास्थ्य विभाग में समय पर इलाज नहीं 

आए दिन चर्चा में रहने वाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाड़कुई एक बार फिर से लापरवाही और अनियमितताओं को लेकर चर्चाओं में है. मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का बताया जा रहा है. जहां एक माह की नवजात बच्ची की इलाज नहीं मिलने से मौत हो गई. मामले को लेकर परिजनों का कहना है कि 10 बजे के करीब हम बच्ची को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाड़कुई पहुंचे, जहां नर्स ने बताया कि कुछ समय में डॉक्टर आ जाएंगे, आप थोड़ा इंतजार करो. वही इंतजार इतना लंबा हो गया कि मासूम की जान चली गई. 

डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात की मौत 

मामले में परिजनों का आरोप है कि बच्ची की तबीयत खराब थी और उसकी सांस चल रही थी. परिजन बच्ची को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे लेकिन देखने वाली बात तो यह है कि वहां पर नर्सों ने भी नवजात का इलाज नहीं किया. मृत बच्ची के परिजनों को केवल आश्वासन दिया गया कि कुछ देर में डॉक्टर आ जाएंगे. गौरतलब है कि OPD खुलने का समय 9:30 का है लेकिन यहां वरिष्ठ डॉक्टर प्रदीप जायसवाल कभी भी समय पर स्वास्थ्य केंद्र नहीं पहुंचते हैं, जिसको लेकर ग्रामीणों ने कई बार उनकी शिकायत भी की है. 

वहीं CMHO सुधीर डेहरिया का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए वह ग्राम लाड़कुई पहुंचे हैं. उन्हें जानकारी मिली है कि बच्चे को उसके परिजन मृत अवस्था में ही अस्पताल लाए थे. 

ये भी पढे़ं-आगर मालवा : बेटी से छेड़छाड़ करने पर पिता ने की दो युवकों की हत्या

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close