Har Ghar Tiranga: हुजूर की भव्य तिरंगा यात्रा में शामिल हुए CM मोहन यादव, नरेला में ओलंपियन ने लिया हिस्सा

Har Ghar Tiranga Abhiyan: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा आज भोपाल के मुखर्जी नगर, कोलार में विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा आयोजित "हर घर तिरंगा अभियान" अंतर्गत तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान नागरिकों को राष्ट्र भावना से ओत-प्रोत करने वाला सिद्ध हुआ है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Tiranga Yatra Bhopal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) के तहत मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जगह-जगह तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) निकाली जा रही है. बुधवार को भोपाल के हुजूर विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकाली गई, इसमें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) भी शामिल हुए. राजधानी के हुजूर विधानसभा क्षेत्र में निकली इस तिरंगा यात्रा में मुख्यमंत्री डॉ यादव और बीजेपी विधायक (BJP MLA) रामेश्वर शर्मा खुली जीप में सवार थे जो इस इलाके के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी. साथ ही हजारों की तादाद में दोपहिया वाहनों पर युवक सवार थे और हर युवा के हाथ में तिरंगा था. कुल मिलाकर पूरा मार्ग ही तिरंगे के रंग में नजर आया.

Advertisement
Advertisement

आओ हर घर तिरंगा फहराएं, मिलकर आज़ादी का पर्व मनाएं : CM मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा आज भोपाल के मुखर्जी नगर, कोलार में विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा आयोजित "हर घर तिरंगा अभियान" अंतर्गत तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान नागरिकों को राष्ट्र भावना से ओत-प्रोत करने वाला सिद्ध हुआ है.

Advertisement
कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा मध्यप्रदेश के इतिहास में, इस बार हमारे पुलिसकर्मियों को अब तक के सर्वाधिक राष्ट्रपति पुरस्कार मिले हैं. मेरी ओर से सभी को शुभकामनाएं एवं बधाई.

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं. इससे पहले मंगलवार को भोपाल की बड़ी झील पर तिरंगा यात्रा निकाली गई और यहां क्रूज पर सवार मुख्यमंत्री डॉ यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के अलावा कई मंत्री हाथ में तिरंगा लहराते रहे. बड़ी झील में हिचकोले मारती नाव पर सवार लोगों के हाथ में भी तिरंगा था. बड़ी झील पूरी तरह तिरंगे के रंग में नजर आई थी.

नरेला में शामिल हुए ओलंपियन

राजधानी के नरेला विधानसभा में भी भव्य और आकर्षक शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी विवेक सागर के अलावा शूटर ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर भी शामिल हुए. इसके अलावा राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं और इस दौरान विभिन्न मार्गो को तिरंगे झंडे से लेकर तिरंगे गुब्बारों के जरिए आकर्षक रूप दिया जा रहा है. राज्य के डेढ़ करोड़ घरों पर तिरंगा लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए लोगों को आसानी से तिरंगा झंडा मिल सके, इसके प्रयास किए गए हैं. जगह-जगह तिरंगे के स्टॉल लगाए गए हैं जहां से लोग आसानी से झंडा खरीद सकते हैं. इसके साथ ही विभिन्न शिक्षण संस्थान द्वारा छात्रों की रैलियां निकाली जा रही हैं, उन्हें आजादी की लड़ाई से अवगत कराया जा रहा है. इसके अलावा उन्हें देश की आजादी के लिए कुर्बानी देने वाले नायकों के संघर्ष से भी अवगत कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : Har Ghar Tiranga: बोट क्लब पर लहरों के बीच CM माेहन यादव ने लहराया तिरंगा, ये गाना गाकर बांधा समा

यह भी पढ़ें : Independence Day 2024: जबलपुर के अंतिम जीवित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का खास इंटरव्यू, आंदोलन की सुनिए कहानी

यह भी पढ़ें : Independence Day 2024: भोपाल में CM मोहन यादव करेंगे ध्वजारोहण, डिप्टी सीएम-मंत्री यहां फहराएंगे तिरंगा

यह भी पढ़ें : Kolkata Doctor Rape-Murder Case: एम्स भोपाल और रायपुर में जूडा का विरोध, मरीजों का इलाज इनके भरोसे

Topics mentioned in this article