MP News: बिना GST रजिस्ट्रेशन के चल रहे थे दो बीयर बार, कार्रवाई के बाद तीन को किया सील...

Gwalior News: जांच दल ने जब रिकॉर्ड और रजिस्टर मांगे तो प्रबंधन वो भी नहीं दिखा पाए. इसके बाद GST की टीम ने तीनों बार को लापरवाही व VAT की गड़बड़ी के मामले में सील कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Gwalior News: जीएसटी की टीम ने मारा बीयर बार पर छापा

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में बीती देर रात GST (गुड्स सर्विस टैक्स) की टीम ने अचानक एक साथ शहर के तीन बीयर बार एंड  रेस्टोरेंट पर छापामारी की. इस दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि तीन में से दो बीयर बार ने तो GST में रजिस्ट्रेशन तक नहीं करवाया था. जीएसटी की टीमें एक साथ सिटी सेंटर स्थित गोविंदपुरी में माया बीयर बार, छप्परवाला पुल पर सुदर्शन बार, स्टेशन बजरिया में सफारी बार पर पहुंचीं.

जीएसटी विभाग को मिली थी सूचना

बताया गया कि यहां VAT (वैल्यू एडेड टैक्स) की चोरी की सूचना जीएसटी विभाग को मिली थी. टीम ने जब इन बार एंड रेस्टोरेंट पर पहुंचकर छानबीन की गई तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि तीन में से दो बीयर बार माया और सफारी ने तो GST में रजिस्ट्रेशन तक नहीं कराया था.

जांच दल ने जब रिकॉर्ड और रजिस्टर मांगे तो प्रबंधन वो भी नहीं दिखा पाए. इसके बाद GST की टीम ने तीनों बार को लापरवाही व VAT की गड़बड़ी के मामले में सील कर दिया है.

शराब पर लगता है GST की जगह VAT

बता दें कि शराब पर GST की अपेक्षा VAT लगता है. लगातार जीएसटी विभाग को सूचना मिली रही थी कि मध्य प्रदेश के कुछ बीयर बार रेस्टोरेंट VAT की चोरी कर रहे हैं और यह गड़बड़ी  बड़े स्तर पर की जा रही है. यही कारण है कि बीते तीन दिनों से लगातार बीयर बार रेस्टोरेंट पर GST विभाग के अफसर छापामार कार्रवाई कर रहे हैं. बीती रात को ग्वालियर और रतलाम में एक साथ छापामार कार्रवाई की गई है.

Advertisement

इन जगहों से काफी मात्रा में रिकॉर्ड जब्त कर जीएसटी की टीम गणना कर रही है कि कितने टैक्स की गड़बड़ की गई है. हालांंकि गड़बड़ी की रकम का खुलासा नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें अहिल्याबाई की 300वीं जयंती: इंदौर में उत्सव का माहौल, होलकर वंश की महान शासक के लिए सालभर होंगे आयोजन

Advertisement

ये भी पढ़ें अधूरा रह गया लक्ष्य... माउंट एवरेस्ट फतह करने से पहले ही छत्तीसगढ़ के लाल ने तोड़ा दम, पुलिस में शोक

Topics mentioned in this article