विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: बिना GST रजिस्ट्रेशन के चल रहे थे दो बीयर बार, कार्रवाई के बाद तीन को किया सील...

Gwalior News: जांच दल ने जब रिकॉर्ड और रजिस्टर मांगे तो प्रबंधन वो भी नहीं दिखा पाए. इसके बाद GST की टीम ने तीनों बार को लापरवाही व VAT की गड़बड़ी के मामले में सील कर दिया है.

Read Time: 2 mins
MP News: बिना GST रजिस्ट्रेशन के चल रहे थे दो बीयर बार, कार्रवाई के बाद तीन को किया सील...
Gwalior News: जीएसटी की टीम ने मारा बीयर बार पर छापा

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में बीती देर रात GST (गुड्स सर्विस टैक्स) की टीम ने अचानक एक साथ शहर के तीन बीयर बार एंड  रेस्टोरेंट पर छापामारी की. इस दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि तीन में से दो बीयर बार ने तो GST में रजिस्ट्रेशन तक नहीं करवाया था. जीएसटी की टीमें एक साथ सिटी सेंटर स्थित गोविंदपुरी में माया बीयर बार, छप्परवाला पुल पर सुदर्शन बार, स्टेशन बजरिया में सफारी बार पर पहुंचीं.

जीएसटी विभाग को मिली थी सूचना

बताया गया कि यहां VAT (वैल्यू एडेड टैक्स) की चोरी की सूचना जीएसटी विभाग को मिली थी. टीम ने जब इन बार एंड रेस्टोरेंट पर पहुंचकर छानबीन की गई तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ कि तीन में से दो बीयर बार माया और सफारी ने तो GST में रजिस्ट्रेशन तक नहीं कराया था.

जांच दल ने जब रिकॉर्ड और रजिस्टर मांगे तो प्रबंधन वो भी नहीं दिखा पाए. इसके बाद GST की टीम ने तीनों बार को लापरवाही व VAT की गड़बड़ी के मामले में सील कर दिया है.

शराब पर लगता है GST की जगह VAT

बता दें कि शराब पर GST की अपेक्षा VAT लगता है. लगातार जीएसटी विभाग को सूचना मिली रही थी कि मध्य प्रदेश के कुछ बीयर बार रेस्टोरेंट VAT की चोरी कर रहे हैं और यह गड़बड़ी  बड़े स्तर पर की जा रही है. यही कारण है कि बीते तीन दिनों से लगातार बीयर बार रेस्टोरेंट पर GST विभाग के अफसर छापामार कार्रवाई कर रहे हैं. बीती रात को ग्वालियर और रतलाम में एक साथ छापामार कार्रवाई की गई है.

इन जगहों से काफी मात्रा में रिकॉर्ड जब्त कर जीएसटी की टीम गणना कर रही है कि कितने टैक्स की गड़बड़ की गई है. हालांंकि गड़बड़ी की रकम का खुलासा नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें अहिल्याबाई की 300वीं जयंती: इंदौर में उत्सव का माहौल, होलकर वंश की महान शासक के लिए सालभर होंगे आयोजन

ये भी पढ़ें अधूरा रह गया लक्ष्य... माउंट एवरेस्ट फतह करने से पहले ही छत्तीसगढ़ के लाल ने तोड़ा दम, पुलिस में शोक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में 1500 रुपए की रिश्वत लेकर बुरी तरह फंसा प्रधान आरक्षक, कोर्ट ने भेजा इतने सालों के लिए सलाखों के पीछे 
MP News: बिना GST रजिस्ट्रेशन के चल रहे थे दो बीयर बार, कार्रवाई के बाद तीन को किया सील...
South East Central Railway Mandala Nainpur Jabalpur CBI team arrested railway officer taking bribe
Next Article
रिश्वतखोर रेलवे अधिकारी पर CBI ने कसा शिकंजा, 40 हजार रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा 
Close
;