विज्ञापन

MP: शर्मनाक! थाने के सामने भिड़े SI और आरक्षक, हाथापाई तक आई नौबत, SP ने लिया ये एक्शन 

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में थाने के सामने ही एसआई और आरक्षक भिड़ गए. इनके बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई. एसपी ने इनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. 

MP: शर्मनाक! थाने के सामने भिड़े SI और आरक्षक, हाथापाई तक आई नौबत, SP ने लिया ये एक्शन 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार की बात आम है. लेकिन इस बार पुलिस के भ्रष्टाचार से ग्वालियर का यह मामला खास हो गया है.  इसकी चर्चा ग्वालियर से लेकर भोपाल तक हो रही है. दरअसल ग्वालियर के थाना इंदरगंज में सुबह - शाम होने वाली रॉल - कॉल (विभागीय गणना) में आरक्षक अपने सब इंस्पेक्टर से ही उलझ गए. उनमें जमकर विवाद और गाली-गलौज हुआ और हाथापाई की नौबत आ गई. इसकी वजह किसी सटोरिया से वसूली के हिसाब किताब को लेकर थी. इस विवाद का वीडियो अफसरों के ग्रुप पर आते ही इसकी चर्चा ग्वालियर से भोपाल तक हो गई. आनन-फानन में एसपी ने सब इंस्पेक्टर और दोनों आरक्षकों को तत्काल लाइन अटैच कर मामले की जांच भी शुरू कर दी.

ये है मामला 

हर थाने में सुबह और शाम रॉल कॉल होती है. इसी में नए आदेश और ड्यूटी बताई जाती है. यह रॉल कॉल थाने के दरवाजे पर होता है.  जब रॉल कॉल चल रहा था तो यहां मौजूद एक सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाह और आरक्षक रामकिशोर यादव व पुष्पेंद्र लोधी के बीच विवाद शुरू  हो गया. पहले मुंहवाद हुआ और फिर गाली गलौज .

यह झगड़ा काफी देर तक चलता रहा. इसके बाद जब नौबत हाथापाई तक पहुंच गई , तो बाकी पुलिस वाले और हेड मुहर्रिर ने बीच बचाव कर जैसे-तैसे सबको अलग करवाकर विवाद को शांत कराया. बताया गया कि विवाद की वजह नई सड़क के किसी सटोरिया से होने वाली वसूली के बंटवारे को लेकर थी.  


इस विवाद के बीच किसी आरक्षक ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो अपने मोबाइल में शूट कर किसी अफसर को भेज दिया. अफसर ने इसे ग्वालियर के पुलिस ऑफिसर के ग्रुप पर डाल दिया. कुछ ही देर में यह पुलिस मुख्यालय में आला अफसरों तक पहुंच गया. पता चलते ही प्रभारी एसपी राकेश सगर ने आनन - फानन में एक सीएसपी से मामले की प्राथमिक जांच कराई और फिर फौरन सब इंस्पेक्टर और दोनों आरक्षकों को लाइन अटैच करने का आदेश जारी कर दिया. 

ये भी पढ़ें MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 

जांच की जा रही है 

एसपी ने कहा कि इनका आचरण पुलिस की गरिमा के अनुरूप नहीं था. एसपी ने यह भी कहा कि इस विवाद के पीछे की वजह क्या थी इसके कारणों की जांच की जा रही है और तीनों की विभागीय जांच भी शुरू की जाएगी. हालांकि इतने सब घटनाक्रम के बावजूद पुलिस अफसर कैमरे के सामने एकदम चुप्पी साधे हुए हैं.

ये भी पढ़ें Ujjain: भस्म आरती में बाबा महाकाल का गणपति रूप में हुआ श्रृंगार, दर्शन के लिए जुटी भीड़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM Modi Birthday: सीएम मोहन यादव ने प्रधानमंत्री को दी खास बधाई, कहा- विशाल दृष्टि से सब संभव...
MP: शर्मनाक! थाने के सामने भिड़े SI और आरक्षक, हाथापाई तक आई नौबत, SP ने लिया ये एक्शन 
Effect of NDTV news government ambulance driver relieved for not paying money in Singrauli
Next Article
Ambulance चालक ने मरीज को ले जाने के लिए मांगे थे पैसे, अब कलेक्टर ने दी ऐसी सजा
Close