विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

ग्वालियर पुलिस ने 111 लोगों के गुम हुए मोबाइल को ढूंढ निकाला, सभी को किया वापस

ग्वालियर पुलिस ने 111 लोगों को कंट्रोल रूम में बुलाकर उनका महीनों पहले खोया हुआ फोन उन्हें वापस किया है. वहीं बरामद कर लौटाए गए मोबाइल की कीमत 22 लाख रुपये बताई जा रही है. 

Read Time: 3 min
ग्वालियर पुलिस ने 111 लोगों के गुम हुए मोबाइल को ढूंढ निकाला, सभी को किया वापस
ग्वालियर:

ग्वालियर पुलिस ने रक्षाबंधन से ठीक पहले शहर के 111 लोगों को गिफ्ट दिया है. इस गिफ्ट को पाकर इन लोगों के चेहरे खिल उठे हैं. दरअसल, एसपी ने 111 लोगों को कंट्रोल रूम में बुलाकर खुद अपने हाथों से उनका महीनों पहले खोया हुआ फोन उन्हें वापस किया तो कई लोग भावुक हो गए. उन्होंने पुलिस को भी धन्यवाद किया. वहीं बरामद कर लौटाए गए मोबाइल की कीमत 22 लाख रुपये बताई जा रही है. 

साइबर सेल ने ढूंढ निकाले 111 मोबाइल

मोबाइल का चोरी होना एक बड़ी समस्या है. मोबाइल चोरी जाने से आर्थिक नुकसान तो होता ही है साथ ही भावनात्मक तौर पर दिक्कत आ जाती है, क्योंकि उनमें सेव फोटो, वीडियो और अन्य दस्तावेज भी चले जाते हैं. इधर, ग्वालियर पुलिस की साइबर सेल द्वारा चोरी और गुम हुए मोबाइल को तलाशने का काम किया जा रहा है. वहीं इस अभियान के तहत ग्वालियर साइबर सेल ने पिछले दो महीने में गुम और चोरी हुए करीबन 111 मोबाइल ढूंढ निकाले हैं.

22 लाख कीमत के हैं मोबाइल

पुलिस कंट्रोल रूम में आज एसपी राजेश सिंह चंदेल की मौजूदगी में मोबाइल धारकों को बुलाकर उन्हें उनके मोबाइल वापस किए गए.

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि साइबर सेल ने 111 मोबाइल ढूंढे हैं जिनकी कीमत 22 लाख 18000 रुपए के करीब है.

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि साइबर सेल की पुलिस यह मोबाइल बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों से भी बरामद करके लाए गए हैं, जिनमें एप्पल आईफोन से लेकर अलग-अलग ब्रांडेड कंपनियों के मोबाइल है.

बता दें कि ये मोबाइल मिडिल क्लास लोगों के हैं और उन्हें रक्षाबंधन से पहले पुलिस ने यह बड़ा तोहफा दिया है. वहीं साइबर सेल की टीम के द्वारा किए गए इस कार्य की काफी सराहना हो रही है.

चोरी होने के बाद कई महिलाएं नहीं खरीद पाई थी मोबाइल

मोबाइल वापसी के इस आयोजन का माहौल काफी भावुकता से भरा रहा. दरअसल, कई गरीब महिलाओं को भी मोबाइल वापस किए गए जो चोरी हो जाने के बाद से दूसरा मोबाइल नहीं खरीद पायी थी. जब एसपी ने उन्हें पुराना मोबाइल वापस किए तो उनकी आंखें नम हो गईं.

ये भी पढ़े: ग्वालियर : छेड़छाड़ के आरोपी को सपेरे की बीन की धुन पर कराई उठा-बैठक, सिखाया कड़ा सबक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close