विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

ग्वालियर: अवैध हथियारो पर पुलिस की निगाह, 6 घंटे की छापेमारी में 48 हथियार जब्त   

खबर है कि पूरे जिले में एक साथ चले इस ऑपरेशन में जहां पुलिस को चार दर्जन से ज्यादा अवैध कट्टे, तमंचे, पिस्टल और रिवाल्वर बरामद करने में सफलता मिली. वही बताया जा रहा है कि तीन सौ से ज्यादा संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है.

Read Time: 3 mins
ग्वालियर: अवैध हथियारो पर पुलिस की निगाह, 6 घंटे की छापेमारी में 48 हथियार जब्त   
ग्वालियर: अवैध हथियारो पर पुलिस की निगाह, 6 घंटे की छापेमारी में 48 हथियार जब्त

अवैध हथियारों के मामले में ग्वालियर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बीते दिन ग्वालियर पुलिस ने गैर कानूनी हथियारो के तस्करों को पकड़ने के लिए बड़ा अभियान चलाया. खबर है कि पूरे जिले में एक साथ चले इस ऑपरेशन में जहां पुलिस को चार दर्जन से ज्यादा अवैध कट्टे, तमंचे, पिस्टल और रिवाल्वर बरामद करने में सफलता मिली. वहीं बताया जा रहा है कि तीन सौ से ज्यादा संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है. गौरतलब है कि चुनाव से पहले हथियारों की तस्करी की खबरें भी तेज हो गई है. 

पुलिस ने दी मामले की जानकारी 

पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण कराने ऐसे लोगों पर निगाह रखी जा रही है, जो माहौल बिगाड़ सकते हैं. शहर और देहात के ऐसे 350 गुंडों को नामजद किया गया है. सभी सीएसपी और थाना प्रभारियों को टास्क दिया कि वे अपने-अपने इलाके में चिन्हित किए गए ऐसे बदमाशों की धरपकड़ शुरू कर दें. गुंडों के घर और संभावित ठिकानों पर पुलिस ने दबिश दी. शाम 6 बजे तक थानों में सिर्फ गुंडे ही गुंडे नजर आ रहे थे.  पुलिस को इनमें से 55 गुंडाें के पास से तो अवैध हथियार मिले. पुलिस ने इन बदमाशों के पास से कट्टा, अधिया और देशी पिस्टल व चाकू इनसे बरामद किए. जिन गुंडों के पास से हथियार नहीं मिले, उन्हें पुलिस ने सख्त हिदायत दी कि अगर कुछ भी गड़बड़ किया तो सीधे FIR कर जेल भेजा जाएगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

बदमाशों के पास से हथियार बरामद 

खबर के मुताबिक, पुलिस ने बदमाशों के घरों पर बुलडोजर तक चलवाने की चेतावनी दी. पुलिस के इस एक्शन से शहर में गुंडों में दहशत का माहौल है. पकड़े गए आरोपियों में पांच नाबालिक अपराधी भी है. फिलहाल जिन अपराधियों के पास से हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है. एसपी चंदेल का कहना है कि पुलिस को आगामी विधानसभा चुनावों के पहले ही गड़बड़ी फैलाने वालों पर आशंका थी. इसी कड़ी में पुलिस ने बदमाशों पर और हथियार सप्लायर और खरीदारों को सप्लाई चैन की कमर तोड़ने के लिए खास रणनीति बनाई है. यह ऑपरेशन इसी रणनीति का हिस्सा था. फिलहाल पुलिस तफ्तीश का दायरा बढ़ाते हुए मामले की जांच कर रही है. 

ये भी पढ़े: मध्यप्रदेश : आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा तैयार, जानिए एकात्म धाम में क्या-क्या बना रही शिवराज सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
ग्वालियर: अवैध हथियारो पर पुलिस की निगाह, 6 घंटे की छापेमारी में 48 हथियार जब्त   
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;