विज्ञापन

Madhya Pradesh: बकरी ने दिया अनोखे बच्चे को जन्म, Alien बता रहे लोग... तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

Shivpuri News: बकरी ने एक अजीब से दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया. जब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आया, तो लोगों ने उसे एलियन कहना शुरू कर दिया. 

Madhya Pradesh: बकरी ने दिया अनोखे बच्चे को जन्म, Alien बता रहे लोग... तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
शिवपुरी में बकरी ने जन्म दिया एक अनोखे बच्चे को

MP News in Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले के सिरसौद गांव में एक बकरी ने दो बच्चों को जन्म दिया. लेकिन, उनमें से एक बच्चे की शक्ल एलियन (Alien Goat) की तरह दिख रही है. इस बच्चे की दो आंखें तो हैं, लेकिन इनमें पलक नहीं है और वह झपक नहीं सकता. मुंह से जीभ बाहर निकली हुई है. साथ ही दोनों आखों के बीच में कोई गैप नहीं है. वहीं, बकरी का दूसरा बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है. हैरानी की बात यह है कि इस अजीबोगरीब बकरी के बच्चे के जन्म लेने के कई घंटे गुजर जाने के बाद भी यह बिल्कुल जिंदा है और अठखेलिया कर रहा है. बकरी के इस अनोखे बच्चे को देखने आने वाले लोग इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया (Social Media) पर लगातार वायरल कर रहे हैं, जो खूब चर्चा का विषय बने हुए हैं.

मां कर रही है खास दुलार

बकरी के अनोखे बच्चे की खबर शिवपुरी के सिरसौद मजरा सूखापुर गांव से सामने आई है. बताया गया कि इस गांव के रहने वाले खेरी रजक की बकरी ने दो बच्चों को आज सुबह जन्म दिया था, जिसमें से एक बच्चा बिल्कुल सामान्य है. लेकिन, दूसरे बच्चे की शक्ल बिल्कुल अनोखी है. इसकी दोनों आंखें तो हैं, लेकिन पलक नहीं है. बकरी के मालिक का कहना है कि बकरी इसे लगातार दुलार कर रही है और बार-बार इसके पास जाने की ज़िद भी कर रही है. 

ये भी पढ़ें :- MP News: रीवा में सड़क की हालत खस्ता... 8 करोड़ की सड़क 7 महीने में हुई जर्जर

क्या कहते हैं चिकित्सक

बकरी के अनोखे बच्चे को लेकर पशु चिकित्सक मनोज गुप्ता बताते हैं कि चमत्कार जैसी कोई बात नहीं है. यह अनुवांशिक वजह से सामने आता है और इस तरह के मामले पहले भी कई बार सामने आए हैं. लेकिन, एक बात खास है कि इस मामले में बकरी के बच्चे की दोनों आंखों पर पलक नहीं है और दूसरी बात यह है कि वह आपस में मिली हुई है. साथ ही, उसकी जीभ बहुत लंबी है. पशु चिकित्सक कहते हैं कि बकरी में कैल्शियम की कमी और प्रजनन व्यवस्था में आए बदलाव के वजह से भी इस तरह की चीज सामने आ सकती है.

ये भी पढ़ें :- Bhopal: मकान मालिक ध्यान दें! पुलिस को नहीं दी किरायेदार की जानकारी, तो मिल सकती है सजा 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Online Satta: दोस्ती शर्मशार! सिर्फ इतने से पैसे के लिए आरोपी ने दबा दिया दोस्त का गला, ऐसे हटा सच से पर्दा
Madhya Pradesh: बकरी ने दिया अनोखे बच्चे को जन्म, Alien बता रहे लोग... तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
MP Flood News Some relief from ongoing rain in Bhind rivers in spate
Next Article
Flood: भिंड में बारिश का सिलसिला खत्म! फिर भी जनजीवन अस्त-व्यस्त, इस रूट को करना पड़ा बंद
Close