विज्ञापन
Story ProgressBack

GMC Bhopal : जूनियर डाॅक्टरों के विरोध का असर, रद्द हुआ डॉ. अरुणा को HOD बनाने का आदेश, जानिए पूरा मामला

MP News :  गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की बैठक आज दोपहर लगभग बजे होनी थी, इस बैठक में सभी डिपार्टमेंट में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने का निर्णय लिया जा सकता था.

Read Time: 3 min
GMC Bhopal : जूनियर डाॅक्टरों के विरोध का असर, रद्द हुआ डॉ. अरुणा को HOD बनाने का आदेश, जानिए पूरा मामला

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गांधी मेडिकल (Gandhi Medical College) यानी जीएमसी (GMC) में एक बार फिर जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल (Junior Doctors Strike) का ऐलान कर दिया था. जूनियर डॉक्टरों ने ये फैसला इसलिए लिया था, क्योंकि विवादों में रहीं डॉक्टर अरुणा कुमार (Dr Aruna Kumar) की एक बार फिर से जीएमसी में वापसी हुई थी. एक बार फिर डॉ अरुणा कुमार को एचओडी (HOD) बनाया गया था. पिछले साल अगस्त में डॉ बाला सरस्वती ने डॉ अरुणा कुमार पर आरोप लगाते हुए सुसाइड कर लिया था. उसके बाद अरुणा कुमार को स्वास्थ्य विभाग भेज दिया गया था. अब जूनियर डॉक्टरों के विराेध को देखते हुए डॉ अरुणा  कुमार के नियुक्ति का आदेश निरस्त कर दिया गया है. संचनालय चिकित्सा शिक्षा विभाग में हीं डॉ अरुणा कुमार रहेंगी. वहीं जूनियर डॉक्टर ने हड़ताल वापस ले ली है और काम पर लौट गए हैं. लेकिन उन्होंने कहा है कि अगर वापस ऑर्डर होता है तो फिरहड़ताल की जाएगी. 

आज दोपहर के बाद बिगड़ सकती थीं जीएमसी की स्वास्थ्य व्यवस्था

जूनियर डाॅक्टरों ने आज दोपहर दो बजे तक डॉ अरुणा कुमार की पोस्टिंग के ऑर्डर को रद्द करने की मांग करते हुए कहा था कि अरुणा कुमार के खिलाफ अभी भी जांच चल रही है. अगर सरकार ने मांग नहीं मानी तो वे इमरजेंसी सेवाएं भी बंद कर देंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार गांधी मेडिकल कॉलेज के गायनेकोलॉजी डिपार्टमेंट (Gynecology Department) के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे. वहीं इनको सपोर्ट करते हुए अन्य डिपार्टमेंट्स के जूनियर डाॅक्टर्स भी काली पट्टी बांधकर काम कर रहे थे.

 गांधी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की बैठक आज दोपहर लगभग बजे होनी थी, इस बैठक में सभी डिपार्टमेंट में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने का निर्णय लिया जा सकता था.

जूनियर डॉक्टरों की ओर से गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन (Dean GMC) के अलावा अन्य उच्च अधिकारियों को पत्र लिखा गया था. जूनियर डॉक्टरों की तरफ से कहा गया था कि अगर डॉ अरुणा कुमार की जॉइनिंग निरस्त नहीं की गई, तो हम पहले की तरह हड़ताल पर जाएंगे.

यह भी पढ़ें : Republic Day parade : कर्तव्य पथ पर दिखेगा छत्तीसगढ़ का मुरिया दरबार, जानिए झांकी का विषय और डिजाइन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close