विज्ञापन

Sagar में जेठानी और देवरानी ने उठाया ये खौफनाक कदम, परिवार के चार सदस्यों की मौत से सहमा गांव

Suicide Case: मध्य प्रदेश के सागर से दिल को झकझोर देने वाली खबर है, बता दें कि पहले जेठानी-देवरानी ने कुएं में फांसी लगाकर सुसाइड किया फिर इस घटना के तुरंत बाद मां और नातिन भी कुएं में कूदकर जान दे दी..जाने आखिर क्या है, इस सुसाइड केस की वजह.

Sagar में जेठानी और देवरानी ने उठाया ये खौफनाक कदम, परिवार के चार सदस्यों की मौत से सहमा गांव
Sagar: जेठानी-देवरानी ने कुएं में फांसी लगाकर की आत्महत्या, मां- नातिन ने कुएं में कूद कर दी जान.

Sagar Deori News In Hindi: मध्य प्रदेश के सागर के देवरी में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के बाद से सनाका खिंच गया. जिले के देवरी में एक ही परिवार की तीन महिलाओं सहित एक किशोरी ने कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली, पहले दोनों महिलाओं ने कुएं के अंदर फांसी लगाई, बाद में बुजुर्ग महिला और किशोरी ने कुएं में कूद कर जान दे दी. घटना देर रात की बताई जा रही है.

जब परिवार के लोगों की नींद खुली और उन्होंने देखा कि घर के अंदर परिवार के चार सदस्य नहीं हैं, तो उन्होंने आसपास खोजबीन की लेकिन परिवार के लोग नहीं मिले, तो घर के पास में ही बने कुएं में देखा तो दोनों महिलाओं के शव कुएं के अंदर लगे पत्थर से फंदे पर झूलते हुए मिले. 

किशोरी का शव बरामद हुआ

परिवार के लोगों को पुलिस को सूचना दी. सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और जाकर देखा तो पत्थर से दो महिलाओं सहित एक बुजुर्ग महिला का शव कुएं में पानी में उतरा रहा था. वहीं, एक किशोरी का शव नहीं मिलने से सागर से एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया. एसडीआरएफ की टीम में खोजबीन की तब जाकर किशोरी का शव बरामद हुआ है. घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी का माहौल बना हुआ.

इस बीत को लेकर परेशान था परिवार

घटना स्थल पर मौजूद पुलिस के अधिकारी और ग्रामीण.

घटना स्थल पर मौजूद पुलिस के अधिकारी और ग्रामीण.

मृतिका भारती और आरती के साथ पीड़ित परिवार के घर का चित्र.

सागर जिले के देवरी तहसील के कोपरा गांव में एक ही परिवार की जेठानी देवरानी आरती और भारती की शादी हुई थी, कुछ दिन पहले अपनी मां को भी घर से ससुराल में ही रहने के लिए लेकर आई थी. इन दोनों की बहू लक्ष्मी ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके चलते भारती के पति करोड़ी और लक्ष्मी के पति सोनू पर प्रताड़ना का मामला दर्ज हो गया था, जिसके चलते उन्हें न्यायालय ने जेल भेज दिया था.

इतने पैसे और जमीन देने को तैयार थे...

घर के पास स्थित वो कुआं और उसके आस-पास जुटी लोगों की भीड़.

घर के पास स्थित वो कुआं और उसके आस-पास जुटी लोगों की भीड़.

लक्ष्मी के परिवार के लोग लगातार परिजनों पर दबाव बना रहे थे कि आप लोगों को भी मामले में फंसा देंगे. इसके बाद आरती और भारती के परिजन राजीनामा की कोशिश कर रहे थे. लेकिन लक्ष्मी के परिजन राजीनामा करने को लेकर तैयार नहीं थे. लक्ष्मी की मौत के बाद मायके पक्ष के लोगों को पांच लाख और 2 एकड़ जमीन देने को तैयार थे, लेकिन लक्ष्मी के परिजन 20 लख रुपए की मांग कर रहे थे. लक्ष्मी की मौत के बाद परिवार लगातार दबाव में था और इसी दबाव के चलते आज परिवार की जेठानी देवरानी सहित मां और बेटी ने आत्महत्या कर ली.

ये भी पढ़ें- कहां है हिंदी माता का मंदिर? साहित्यकारों को करते हैं याद, आज भी चल रहा ये देशव्यापी आंदोलन

हर पहलू पर पुलिस कर रही जांच

वहीं, इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी लोकेश सिंह ने बताया कि एक ही परिवार के चार लोगों ने आत्महत्या कर ली है. मौके पर जांच टीम पहुंची है, जांच कर कार्रवाई की जा रही है. वहीं, मृतकों के परिजन सुरेंद्र का ने बताया सोनू लोधी की पत्नी लक्ष्मी ने कीटनाशक भी कर आत्महत्या कर ली थी. इन लोगों पर ससुराल पक्ष में मामला दर्ज कर दिया था, जिस मामले में सोनू और करोड़ी लोधी जेल में है ,लक्ष्मी के परिजन घर पर लोगों को प्रताड़ित करते थे, रात में कोई घर पर आया था गाड़ी से उन्होंने गाली गलौज की इसके बाद परिवार के लोगों ने यह कदम उठा लिया.

ये भी पढ़ें- MP के इस विश्वविद्यालय का बड़ा कारनामा! बीकॉम की 150 स्टूडेंट को दिया जीरो नंबर, 1000 को एक ही सब्जेक्ट में कर दिया फेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Shivraj Singh ने किसानों को दी Good News... अब मिल सकेगा फसल का एकदम सही दाम
Sagar में जेठानी और देवरानी ने उठाया ये खौफनाक कदम, परिवार के चार सदस्यों की मौत से सहमा गांव
Journey from struggle to Sarpanch in Vidisha Sunita Bhalavi became an example for women
Next Article
MP News: संघर्ष से सरपंच तक का सफर... महिलाओं के लिए मिसाल बनीं सुनीता भलावी
Close