विज्ञापन

MP Flood: पानी-पानी हुआ चंबल का ये क्षेत्र, फंस गए इतने लोग, एयरलिफ्ट के लिए आ रहे तीन हेलीकॉप्टर

Gwalior Flood News in Hindi: एमपी में बारिश की वजह से कई जगह हालात चुनौतीपूर्ण हैं. चंबल के ग्वालियर बेल्ट में स्थिति और भी खराब हो चुकी है. डबरा तहसील के ग्राम सेंकरा और डबरा कस्बे में कई लोग फंसे हुए हैं. सरकार इनको जल्द एयरलिफ्ट करने वाली है.

MP Flood: पानी-पानी हुआ चंबल का ये क्षेत्र, फंस गए इतने लोग, एयरलिफ्ट के लिए आ रहे तीन हेलीकॉप्टर
MP Flood: पानी-पानी हुआ चंबल का ये क्षेत्र, फंस गए इतने लोग, एयरलिफ्ट के लिए आ रहे तीन हेलीकॉप्टर

MP Weather Update News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की डबरा तहसील के ग्राम सेंकरा और डबरा कस्बे में चारों ओर जल भराव है.यहां फंसे लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित रूप से बाहर निकाला जाएगा. हैदराबाद से वायुसेना के विशेष विमान आ रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार एनडीआरएफ का 60 सदस्यीय दल ग्वालियर के लिए रवाना हो गया. ग्वालियर विमान तल से यह दल दो टीमों में बंटकर हेलीकॉप्टर द्वारा लोगों को एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम करेगा. ग्राम सेंकरा के लिए राहत और बचाव कार्य के लिए तीन हेलीकॉप्टर भी हैदराबाद से रवाना हो चुके हैं.

 राहत और बचाव कार्य जारी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ग्वालियर जिले में हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण उत्पन्न जलभराव की स्थिति पर सतत नजर रख रहे हैं. उन्होंने जलभराव से प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं. मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन में जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं. जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट और मुख्य सचिव वीरा राणा, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह एस एन मिश्रा सहित राज्य शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के समन्वय से जिले में तेजी से बचाव कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है. साथ ही हेलीकॉप्टर सहित एनडीआरएफ का दल हैदराबाद से ग्वालियर पहुंच रहा है.

जलभराव में फंसे सभी लोग सुरक्षित

कलेक्टर रुचिका चौहान ने सेंकरा ग्राम में चारों ओर पानी भरने से बने टापू पर फंसे लोगों की जानकारी मिलने पर बुधवार की रात लगभग 3:30 बजे हैदराबाद से एनडीआरएफ की टीम भेजने के लिए संपर्क किया था. कलेक्टर चौहान ने बताया कि सेंकरा व डबरा में जिला प्रशासन की टीमें मौजूद हैं और जलभराव में फंसे सभी लोग सुरक्षित हैं. हैदराबाद की टीम पहुंचने पर जल्द से जल्द इन लोगों को रेस्क्यू कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- CM साय के कड़े तेवर! कई मामलों में दी सख्त हिदायत, बोले- भाषा का संयम चूका तो करूंगा कार्रवाई

325 लोगों को बाहर निकाला गया

उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर जिले के अन्य स्थानों से भी इस टीम की मदद से लोगों को रेस्क्यू कराया जाएगा.
कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि जिला प्रशासन, पुलिस, नगरीय निकायों व जनपद पंचायत की टीमों ने पिछली रात मैदान में मौजूद रहकर राहत एवं बचाव कार्यों को अंजाम दिया. उन्होंने बताया जिले के ग्रामीण अंचल में विभिन्न स्थानों से इन टीमों ने एसडीआरएफ के सहयोग से लगभग 325 लोगों को सुरक्षित रूप बाहर निकालकर राहत कैंपों में पहुंचाया गया. सभी राहत कैंपों में पर्याप्त मात्रा में खाद्य पदार्थ व दवाएं उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें- Indore Rape Case: कांग्रेस ने सरकार को घेरा, कहा- MP में सेना के जवान सुरक्षित नहीं, लूट-गैंगरेप जंगलराज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Satna में अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही हो गया खेला! दो कांग्रेसी पार्षद ने थामा BJP का दामन
MP Flood: पानी-पानी हुआ चंबल का ये क्षेत्र, फंस गए इतने लोग, एयरलिफ्ट के लिए आ रहे तीन हेलीकॉप्टर
Farmers' Crops Destroyed After Dam Water Release Farmers Demand Compensation from Government
Next Article
डैम का गेट खुलते ही बर्बाद हुई फसल! किसानों ने रोते हुए कहा- "हमें मुआवजा दे सरकार"
Close