विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले किया अगवा फिर मांगी 40 लाख की फिरौती, छापेमारी में 4 गिरफ्तार 

छापेमारी में पुलिस ने कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला कि भावेश सोनी अपनी गलत संगती को लेकर कर्ज में आ चुका था. भावेश को ऐसे काम की तलाश थी, जिसमें ज्यादा रुपये कम समय में कमा सके.

Read Time: 4 min
पहले किया अगवा फिर मांगी 40 लाख की फिरौती, छापेमारी में 4 गिरफ्तार 
पहले किया अगवा फिर मांगी 40 लाख की फिरौती, छापेमारी में 4 लोग गिरफ्तार

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के देवास ज़िले में दिल दहला देने वाली घटना हुई. पुलिस ने अपहरण के मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी की है. इसमें दो पुरुष और दो महिला शामिल है. दरअसल, पूरा मामला कट्टा दिलाने के नाम पर अपहरण से जुड़ा है. सभी आरोपियों ने भावेश उर्फ़ शिबू को कट्टा दिलाने के नाम पर का बुलाया फिर अगवा कर लिया. इसके बाद आरोपियों ने भावेश के पिता को फोन करके 40 लाख रुपये की फिरौती की मांग की. घटना 29 दिसंबर की है. जिसके बाद पुलिस ने 2 दिनों के अंदर मामले को सुलझाते हुए आरोपियों को काबू कर लिया.

पिता ने दर्ज करवाई गुमशुदगी की रिपोर्ट 

29 दिसंबर को ललित सोनी नाम का एक शख्स पुलिस स्टेशन पहुंचा. ललित सोनी ने अपने बेटे भावेश उर्फ शिबू (24) के के गायब हो जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई के तहत छानबीन शुरू की. छानबीन में खुलासा हुआ कि फिरौती के इरादे से भावेश का अपहरण किया गया है. इसके बाद पुलिस ने CCTV फुटेज के ज़रिए तफ्तीश का दायरा बढ़ाया. इस दौरान पता चला कि भावेश अपने दोस्त की बाइक से लिफ्ट लेकर मक्सी बायपास चौराहा पर पहुंचा था, फिर वहां से किसी के साथ चला गया. अगले दिन भावेश के फोन से उसके पिता को एक कॉल आई. फोन पर एक महिला बात कर रही थी और 40 लाख रुपये की फिरौती मांग रही थी. 

CCTV के बाद CDR से हुआ खुलासा 

पुलिस टीमों ने छानबीन के बाद कुछ फोन नंबर टारगेट किए. जिसके बाद पुलिस ने तकनीकी रूप से मामले की जांच की. टारगेट किए गए फोन नंबर के बाद तड़के सुबह दो अलग-अलग जगहों पर दबिश दी गई. छापेमारी में पुलिस ने कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. अरोपियों की पहचान हेमराज उर्फ अजय शर्मा, सपना पति हेमराज उर्फ अजय शर्मा, गुड्डी बाई पति दशरथ सोलकी और गोविंद के रूप में हुई है. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने भावेश सोनी को रिहा किया. लेकिन इस बीच आरोपियों समेत भावेश ने कुछ हैरान करने वाले खुलासे किए. 

ये भी पढ़ें - थम गई MP की रफ्तार! पन्ना में जाम में फंसी एंबुलेंस, उज्जैन में वाहनों की लंबी कतार

आरोपियों के चंगुल में ऐसे फंसा भावेश 

पूछताछ में पता चला कि भावेश सोनी अपनी गलत संगती को लेकर कर्ज में आ चुका था. भावेश को ऐसे काम की तलाश थी, जिसमें ज्यादा रुपये कम समय में कमा सके. भावेश सोनी के घर पर पहले हेमराज उर्फ अजय शर्मा और सपना किराये पर रहे थे. इसी दौरान भावेश की इन दोनों से जान-पहचान हो गई. भावेश को दोनों की कट्टे बेचने-खरीदने की बात पता थी. इसी बात को जानते हुए भावेश ने हेमराज से बात की थी और देवास में देशी कट्टे लेकर बेचने का प्लान बनाया था. इसी कड़ी में देशी कट्टे खरीदने-बेचने के लिये हेमराज से मिलने के लिए 29 दिसंबर को भावेश मक्सी बायपास चौराहा पर मिलने पहुंच गया. भावेश के वहां पर पहुंचते ही चारों आरोपियों ने उसे कट्टे दिखाए और उसे अपने साथ वेगनार गाड़ी में बैठा लिया. जिसके बाद भावेश का मोबाइल लेकर बंद कर लिया और उसे एक सुनसान जगह पर ले जाकर किडनैप कर लिया. इसके बाद आरोपियों ने परिजनों से 40 लाख रूपये की फिरौती मांगी. 

ये भी पढ़ें - बीजेपी विधायक के बेटे की करतूत! जानबूझकर स्कूटर में मारी टक्कर, बाल-बाल बचा मासूम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close