विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

"स्थिति कंट्रोल में" : टिकट वितरण के खिलाफ BJP कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन पर बोले नरेंद्र तोमर

MP BJP Candidate List: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Tomar) ने रविवार को कहा कि टिकट वितरण को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) के बीच कुछ मतभेद हैं, लेकिन सब कुछ पार्टी के नियंत्रण में है.

Read Time: 3 min

BJP Fifth List 2023 MP: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Assembly Pradesh Election ) के लिए 92 उम्मीदवारों की अपनी 5वीं सूची जारी की. सूची जारी होने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच मतभेद देखने को मिल रहा है. पार्टी में हो रहे मतभेद पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Tomar) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

 केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को कहा कि टिकट वितरण को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच कुछ मतभेद हैं, लेकिन सब कुछ पार्टी के नियंत्रण में है.

बता दें कि बीजेपी कार्यकर्ताओं का गुस्सा भरा विरोध तब शुरू हुआ जब पार्टी ने शनिवार को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 92 उम्मीदवारों की अपनी 5वीं सूची जारी की.

नरेंद्र सिंह तोमर ने एएनआई को बताया, "दो सीटों को छोड़कर सभी बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है. सभी अच्छे उम्मीदवार हैं. पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने अपना काम शुरू कर दिया है. कुछ मतभेद हैं क्योंकि कई लोग टिकट मांग रहे हैं. पूरी स्थिति नियंत्रण में है. हम सरकार बनाएंगे.''

ये भी पढ़ें- Satna में टिकट वितरण को लेकर BJP में विरोध, पुष्पराज-रानी बागरी का इस्तीफा, गगनेंद्र समर्थकों ने घेरा पार्टी कार्यालय

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अपनी जीत का दावा कर सकती है, लेकिन हमने जो किया है उसके आधार पर हम वोट मांग रहे हैं. बीजेपी ने शनिवार शाम को विधानसभा चुनाव के लिए 92 उम्मीदवारों की अपनी 5वीं सूची जारी की और अब पार्टी ने 230 में से 228 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. गुना और विदिशा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करना अभी बाकी है.

ये भी पढ़ें- MP में टिकट पर कलह: जबलपुर में BJP की 5वीं लिस्ट के बाद हंगामा, कांग्रेस दफ्तर में तोड़फोड़

मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है जहां इस साल चुनाव होने हैं. राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे. पिछले 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40.89 फीसदी वोट शेयर के साथ 114 सीटें जीती थीं जबकि बीजेपी दूसरे नंबर पर रही थी और 109 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. उसका वोट शेयर 41.02 फीसदी था.

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close