सिंहस्थ कुंभ मेला क्षेत्र में अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, 80 मकान और 10 गोदाम हटाए गए

Simhastha Kumbh Mela Preparation:  सिंहस्थ कुंभ मेला उज्जैन में 2028 में लगेगा. इसको लेकर नगर निगम और जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी. टीम ने सुबह ही सिंहस्थ भूमि पर कब्ज़ा कर बनाए करीब 80 मकान और 10 गोदाम और दुकानों को हटाना शुरू कर दिया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सिंहस्थ कुंभ मेला क्षेत्र में अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, 80 मकान और 10 गोदाम हटाए गए.

MP Ujjain News:  मध्य प्रदेश के उज्जैन से अतिक्रमण पर एक्शन को लेकर बड़ी खबर है. सिंहस्थ कुंभ मेला उज्जैन में 2028 में लगेगा. इसकी नगर निगम और जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी. टीम ने सुबह ही सिंहस्थ भूमि पर कब्ज़ा कर बनाए करीब 80 मकान और 10 गोदाम और दुकानों को हटाना शुरू कर दिया था.

 ताबड़तोड़ हुई कार्रवाई

दरअसल, जूना सोमवारिया क्षेत्र सिंहस्थ मेले में प्रवेश का मुख्य मार्ग है. बावजूद यहां मदीना कॉलोनी के 90 से अधिक निर्माण कर लिए गए. आगामी सिंहस्थ मेले 2028 को देखते हुए नगर निगम ने रहवासियों को नोटिस थमाए, लेकिन असर नहीं होता देख शुक्रवार सुबह 6 बजे से नगर निगम ने अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी.

अवैध रूप से कब्ज़ा कर रखा था- SDM

एडीएम अनुकूल जैन ने बताया कि सर्वे क्रमांक 739 /1   2 3 4 6 7  की 3 हेक्टेयर के करीब सिंहस्थ भूमि पर करीब 80 परिवार ने अवैध रूप से कब्ज़ा कर रखा था. उन्होंने यहां मकान और गोदाम बना लिए थे, जबकि इस क्षेत्र में सिंहस्थ मेले के दौरान कई बड़े कैंप लगते हैं. इसलिए आज सुबह से नगर निगम जेसीबी और पोकलेन मशीन के साथ अवैध निर्माण की हटाने की करवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- Crime: पिता का बदला लेने के लिए बेटे ने लगाई थी दलित युवती को पेट्रोल डाल कर आग, इलाज के दोरान तोड़ा दम... ये है पूरा मामला

Advertisement

कोर्ट से निराकरण के बाद हुआ एक्शन

एडीएम जैन ने बताया कि  पिछले कई वर्षो से काबिज इस अतिक्रमण को हटाने की योजना चल रही थी, लेकिन कुछ मामलों में न्यायालय का स्टे होने के कारण पहले कार्रवाई रुक गई थी. इसलिए इस मामले को छोड़कर आज पूरी भूमि को रिक्त करने का अभियान शुरू हो गया. एएसपी नितेश भार्गव ने बताया कि  अतिक्रमण को हटाने के दौरान अब तक किसी ने विरोध नहीं किया. करवाई में एक एडिशनल एसपी, दो डीएसपी,6 थानों के टीआई 10 एसआई,25 महिला कर्मी कुल 120  का पुलिस बल शामिल रहा.

ये भी पढ़ें- Witchcraft in Sakti: अमीर बनने के लिए तंत्र साधना ! दो भाइयों की मौत, 4 की मानसिक स्थिति हुई खराब

Advertisement