विज्ञापन

सिंहस्थ कुंभ मेला क्षेत्र में अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, 80 मकान और 10 गोदाम हटाए गए

Simhastha Kumbh Mela Preparation:  सिंहस्थ कुंभ मेला उज्जैन में 2028 में लगेगा. इसको लेकर नगर निगम और जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी. टीम ने सुबह ही सिंहस्थ भूमि पर कब्ज़ा कर बनाए करीब 80 मकान और 10 गोदाम और दुकानों को हटाना शुरू कर दिया था.

सिंहस्थ कुंभ मेला क्षेत्र में अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, 80 मकान और 10 गोदाम हटाए गए
सिंहस्थ कुंभ मेला क्षेत्र में अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, 80 मकान और 10 गोदाम हटाए गए.

MP Ujjain News:  मध्य प्रदेश के उज्जैन से अतिक्रमण पर एक्शन को लेकर बड़ी खबर है. सिंहस्थ कुंभ मेला उज्जैन में 2028 में लगेगा. इसकी नगर निगम और जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी. टीम ने सुबह ही सिंहस्थ भूमि पर कब्ज़ा कर बनाए करीब 80 मकान और 10 गोदाम और दुकानों को हटाना शुरू कर दिया था.

 ताबड़तोड़ हुई कार्रवाई

दरअसल, जूना सोमवारिया क्षेत्र सिंहस्थ मेले में प्रवेश का मुख्य मार्ग है. बावजूद यहां मदीना कॉलोनी के 90 से अधिक निर्माण कर लिए गए. आगामी सिंहस्थ मेले 2028 को देखते हुए नगर निगम ने रहवासियों को नोटिस थमाए, लेकिन असर नहीं होता देख शुक्रवार सुबह 6 बजे से नगर निगम ने अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी.

अवैध रूप से कब्ज़ा कर रखा था- SDM

एडीएम अनुकूल जैन ने बताया कि सर्वे क्रमांक 739 /1   2 3 4 6 7  की 3 हेक्टेयर के करीब सिंहस्थ भूमि पर करीब 80 परिवार ने अवैध रूप से कब्ज़ा कर रखा था. उन्होंने यहां मकान और गोदाम बना लिए थे, जबकि इस क्षेत्र में सिंहस्थ मेले के दौरान कई बड़े कैंप लगते हैं. इसलिए आज सुबह से नगर निगम जेसीबी और पोकलेन मशीन के साथ अवैध निर्माण की हटाने की करवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- Crime: पिता का बदला लेने के लिए बेटे ने लगाई थी दलित युवती को पेट्रोल डाल कर आग, इलाज के दोरान तोड़ा दम... ये है पूरा मामला

कोर्ट से निराकरण के बाद हुआ एक्शन

एडीएम जैन ने बताया कि  पिछले कई वर्षो से काबिज इस अतिक्रमण को हटाने की योजना चल रही थी, लेकिन कुछ मामलों में न्यायालय का स्टे होने के कारण पहले कार्रवाई रुक गई थी. इसलिए इस मामले को छोड़कर आज पूरी भूमि को रिक्त करने का अभियान शुरू हो गया. एएसपी नितेश भार्गव ने बताया कि  अतिक्रमण को हटाने के दौरान अब तक किसी ने विरोध नहीं किया. करवाई में एक एडिशनल एसपी, दो डीएसपी,6 थानों के टीआई 10 एसआई,25 महिला कर्मी कुल 120  का पुलिस बल शामिल रहा.

ये भी पढ़ें- Witchcraft in Sakti: अमीर बनने के लिए तंत्र साधना ! दो भाइयों की मौत, 4 की मानसिक स्थिति हुई खराब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
तकिए की निगरानी करती रह गई पुलिस, घायल आरोपी अस्पताल से ऐसे हुआ फरार
सिंहस्थ कुंभ मेला क्षेत्र में अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, 80 मकान और 10 गोदाम हटाए गए
Jabalpur man committed suicide after attacking a mother and daughter
Next Article
मां-बेटी को चाकू से मारा, फिर खुद भी कर ली खुदकुशी... क्यों सनकी बन गया आशिक?
Close