विज्ञापन

Crime: पिता का बदला लेने के लिए बेटे ने लगाई थी दलित युवती को पेट्रोल डाल कर आग, इलाज के दोरान तोड़ा दम... ये है पूरा मामला

MP News: खंडवा में दशहरा के दिन एक दलित युवती को जिंदा जलाने का मामला सामने आया था. युवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. आग लगाने वाला आरोपी पहले से जेल में है जिसके ऊपर धाराएं बढ़ाई जाएगी.

Crime: पिता का बदला लेने के लिए बेटे ने लगाई थी दलित युवती को पेट्रोल डाल कर आग, इलाज के दोरान तोड़ा दम... ये है पूरा मामला
इंदौर से खंडवा लाया गया दलित युवती का शव

Khandwa Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा जिले में दशहरा पर्व (Dussehra Festival) के दिन एक दलित युवती (Dalit Girl) को आग लगाकर जलाने का मामला सामने आया था. मामला सामने आने के बाद इस घटना में गंभीर घायल युवती को इंदौर (Indore) के एमवाय अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया था, जिसमें गुरुवार देर रात युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले के आरोपी को पुलिस ने पहले ही हत्या के प्रयास में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जिसपर अब धाराएं बढ़ाई जएंगी. साथ ही, आरोपी के परिजनों पर भी प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्रवाई की गई है. बता दें कि 7 अक्टूबर को आरोपी के पिता ने युवती के साथ छेड़खानी की थी, जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद आरोपी ने अपने पिता के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर युवती को पहले धमकी दी, जिसके बाद उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दिया था.

छेड़खानी का आरोप लगाए जाने का लिया बदला

खंडवा जिला मुख्यालय से सटे गांव में बीते 7 अक्टूबर को एक दलित युवती के साथ छेड़खानी करने का मामला सामने आया था, जिसमें कोतवाली थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी मांगीलाल को गिरफ्तार कर अगले दिन कोर्ट में पेश किया था. जहां से वह जमानत पर रिहा हो गया था. लेकिन, इसके बाद मांगीलाल के पुत्र अर्जुन ने पीड़िता को अपने पिता पर लगाए आरोपों का बदला लेने की धमकी दी थी. यही नहीं, आरोपी और उसके परिजनों ने युवती के परिवार के साथ मारपीट भी की थी, जिससे युवती सदमे में थी. 

दशहरे के दिन किया हमला

इसी बीच ठीक दशहरे के दिन 12 अक्टूबर को आरोपी मांगीलाल के पुत्र अर्जुन ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगाते हुए उसे मारने का प्रयास किया था. हालांकि इस दौरान युवती के पिता ने तुरंत आग बुझा कर उसे जिला अस्पताल खंडवा में भर्ती कराया था. जहां पहुंचे अधिकारियों को पीड़िता ने छेड़छाड़ के आरोपी मांगीलाल के पुत्र अर्जुन के द्वारा आग लगाए जाने का बताया था. जिसके बाद पुलिस ने तुरंत अर्जुन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया

पूरे मामले में कांग्रेस नेता कमलनाथ और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. दोनों ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए शोक जताया है.

ये भी पढ़ें :- Gwalior: 'तारीख पे तारीख से थक गई हूं सर...' कोर्ट से हारकर बुजुर्ग महिला आरोपी ने कबूल लिया गुनाह

आरोपी पर बढ़ाई जाएंगी धाराएं

इस घटना में गंभीर घायल युवती को बेहतर इलाज के लिए इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान गुरुवार देर रात उसकी मौत हो गई. इसके बाद उसके परिजन बदहवास हो गए और उनका रो-रोकर बुरा हाल था. पीड़िता की मौत के बाद अब इस मामले में पहले से ही जेल भेजे गए आरोपी अर्जुन पर भी धाराएं बढ़ाई जाएंगी, तो वहीं शुक्रवार को युवती का इंदौर के अस्पताल में पीएम कराने के बाद उसके शव को खंडवा लाया जाएगा, जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh के इस जगह पर एयरपोर्ट बनने में लग गए 74 वर्ष, पीएम मोदी इस दिन करेंगे शुभारंभ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Gwalior: 'तारीख पे तारीख से थक गई हूं सर...' कोर्ट से हारकर बुजुर्ग महिला आरोपी ने कबूल लिया गुनाह
Crime: पिता का बदला लेने के लिए बेटे ने लगाई थी दलित युवती को पेट्रोल डाल कर आग, इलाज के दोरान तोड़ा दम... ये है पूरा मामला
MPPSC 2024 Mains State Service Preliminary Exam High Court Hearing complete petition challenging controversial questions decision reserved
Next Article
MPPSC: राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के सवालों से जुड़ी सुनवाई HC में पूरी, फैसला सुरक्षित
Close