विज्ञापन
Story ProgressBack

Damoh Lok Sabha Election Results: राहुल भाजपा से चुने गए सांसद, विरोधी को इतने लाख वोटों से दी मात

Election Results 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम एमपी में बहुत खास रहे. सभी सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की.

Read Time: 2 mins
Damoh Lok Sabha Election Results: राहुल भाजपा से चुने गए सांसद, विरोधी को इतने लाख वोटों से दी मात
Damoh Lok Sabha Seat Vote Difference 2024

MP Lok Sabha Elections 2024 Results: पूरे देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजे आने के बाद चर्चा शुरू हो गई है.. इस बार के परिणाम बहुत इंटरएंस्टिंग रहे. लोगों को जो नज़ारा एग्जिट पोल (Exit Polls 2024) में दिखाया गया था, परिणाम उससे बहुत अलग आए... जहां एनडीए (NDA) को 292 सीट आई, तो वहीं इंडिया (INDIA) गठबंधन को 232 सीट आई. दोनों गठबंधनों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से सामने आए परिणाम कही न कही एनडीए का देश में शाक बचाते नजर आए. यहां पर सभी 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा (BJP) ने जीत हासिल की. इसके अलावा, कई जगहों के परिणाम एकतरफा से रहे. इनमें से एक दमोह लोकसभा सीट (Damoh Lok Sabha Seat) का भी परिणाम रहा.

चार लाख वोटों का अंतर

दमोह लोकसभा सीट से भाजपा ने राहुल सिंह लोधी को उतारा था, तो वहीं कांग्रेस ने तरवर सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया था. 2019 के चुनाव में यहां से भाजपा को जीत दिलाते हुए प्रलाद पटेल सांसद बने थे. इस बार भी यहां पर भाजपा ने भारी-भरकम अंतर के साथ सरकार बनाई. चुनाव आयोग के अंतिम परिणाम की मानें, तो राहुल सिंह लोधी (Rahul Singh Lodhi) को कुल 7,09,768 वोट मिले. वहीं,  तरबर सिंह लोधी (Tarbar Singh Lodhi) को कुल 3,03,342 वोट मिले. दोनों के बीच वोटों का अंतर कुल 4,06,426 रहा. 

ये भी पढ़ें :- Jyotiraditya Scindia: बागी महाराज का गुना में पंजा, हाथ धोकर BJP के पूर्व नेता को पछाड़ा

1989 से अबतक भाजपा

दमोह लोकसभा सीट 1989 से लेकर अबतक और इस बार के चुनाव परिणाम के बाद भी भाजपा के खेमे में रही. यहां से सबसे अधिक बार रामकृष्ण कुसमरिया सांसद रहे. दमोह लोकसभा में कुल 8 विधानसभा सीट है जिसपर एक पर कांग्रेस और अन्य पर भाजपा ही है. बता दें कि सबसे पहले यहां 1962 में आम चुनाव हुए थे और शुरुआती दिनों में यह सीट कांग्रेस की रही थी. 

ये भी पढ़ें :- Vidisha Lok Sabha Seat Result 2024: फिर BJP,फिर शिवराज... इस VIP सीट पर मिली कांग्रेस को हार!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के ये विधायक विधानसभा में हिस्सा लेने रोजाना कर रहे ट्रेन का सफर,  इस अंदाज के लोग हुए कायल 
Damoh Lok Sabha Election Results: राहुल भाजपा से चुने गए सांसद, विरोधी को इतने लाख वोटों से दी मात
CM Rise School This school of Vidisha is going astray for three years, due to officers crores of rupees are lost in the ambitious scheme government, school education department
Next Article
CM Rise School: 3 साल से भटक रहा है ये स्कूल, जिम्मेदार अधिकारियों ने कहा- अभी भी तलाश जारी है
Close
;