MP News: अनूठे अंदाज में यहां मनाया जाता है दशहरा, घर -घर जाकर खिलाए जाते हैं लोगों को पान

Tikamgarh News: आठ सालों में भाजपा के यूथ नेता अभिसेख खरे ने 32 हजार लोगों को उनके घर जाकर पान खिलाकर एक खास रिकॉर्ड बनाया है. इस अनूठे अंदाज में वह हर साल दशहरे का पर्व मनाते चले आ रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Dussehra Special: देखा जाए तो हर किसी की आस्था एक-दूसरे से अलग होती है. ऐसा ही एक अनोखा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले से सामने आया है. यहां के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा नेता और नगरपालिका प्रतिपक्ष नेता अभिसेख खरे (Abhishek Khare) अपने अनोखे अंदाज से जाने जाते है. यह पिछले आठ सालों से लगातार दशहरा पर्व अनूठे अंदाज से मनाते आ रहे है. यह लोगों के घर-घर जाकर और बाजारों में जाकर दुकानदारों और राह चलते राहगीरों से मिलकर उनको पान खिलाकर दशहरा का पर्व अनूठे अंदाज से मनाते हैं. इस वजह से यह अक्सर यूथ और सभी लोगों के चहेते बने रहते हैं. अब तक इन्होंने लगभग 40 हजार लोगों को पान खिलाया है.

दशहरा के बाद लोगों को पान खिलाते अभिषेक खरे

अनोखे अंदाज में मनाते हैं दशहरा

टीकमगढ़ के युवा नेता अभिसेख खरे ने सोमवार को शहर के सिंधी धर्मशाला से घर-घर और दुकान-दुकान जाकर पान खिलाने का अभियान चालू किया. इस क्रम में उन्होंने मिश्रा तिराहा, सेल सागर, गांधी चौक, अवस्थी चोक, सुभाष चौक, जवाहर चोक, कटरा बाजार, नजाई बाजार, लक्ष्मी टाकीज बाजार, पपोरा चोक, जेठा चोक दीक्षित मुहल्ला, अस्पताल चौक सहित टीकमगढ़ शहर के प्रमुख जगहों पर लोगों से राह चलते ओर प्रतिष्ठानों पर जाकर मिले और पान खिलाकर हिन्दू धर्म के प्रमुख त्योहार दशहरे की शुभकामनाएं दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- CG Crime : पत्नी का Reel बनाना नहीं आया रास, तो पति ने रास्ते में दे दी दर्दनाक मौत 

Advertisement

बताया ये कारण

लोगों के घर जाकर पान खिलाने के पीछे का कारण बताते हुए अभिषेक ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र तभी बनेगा जब हम लोग हिन्दू धर्म के सभी त्योहारों को आपसी सद्भावना के साथ मनाएंगे. उनका प्रमुख यही उद्देश्य है कि देश हिन्दू राष्ट्र बने. उनका कहना था कि दशहरे के मौके पर आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए बुन्देलखण्ड में पान खिलाने की बहुत पुरानी परंपरा है. इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए वह लोगों को हर संभव तरीके से पान खिलाते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Elephant: बाघों की तरह अब हाथियों की भी बढ़ेगी सुरक्षा, कॉलर आईडी से ट्रैकिंग की तैयारी

Topics mentioned in this article