विज्ञापन

India-Bangladesh: हिंदू महासभा ने ग्वालियर में क्रिकेट मैच का किया विरोध, कहा रद्द नहीं हुआ तो ये कर देंगे

Attack on Hindus: हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने कहा कि शांति बनाए रखने के लिए मैच को रद्द कर दिया जाना चाहिए, अन्यथा देश में अशांति फैल जाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि महासभा के कार्यकर्ता आयोजन स्थल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दखल देते हुए मैच को रोक देना चाहिए. शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर लक्षित हमलों की कई घटनाएं सामने आई हैं.

India-Bangladesh: हिंदू महासभा ने ग्वालियर में क्रिकेट मैच का किया विरोध, कहा रद्द नहीं हुआ तो ये कर देंगे

India-Bangladesh Match: हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) ने कहा कि वह बांग्लादेश में 'हिंदुओं के नरसंहार' के विरोध में अक्टूबर में ग्वालियर (Gwalior) में होने वाले भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच (India vs Bangladesh Cricket Match) का विरोध करती है और अगर इसे रद्द नहीं किया गया तो उसके कार्यकर्ता मैच स्थल को 'नुकसान' पहुंचाएंगे. यह टी-20 मैच छह अक्टूबर को ग्वालियर के माधवराव सिंधिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. महासभा के उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनका संगठन हर तरह से मैच का विरोध करेगा. उन्होंने कहा, 'बांग्लादेश में हिंदुओं का नरसंहार किया जा रहा है...मंदिरों को तोड़ा जा रहा है. इसलिए हिंदू महासभा ने फैसला किया है कि ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का विरोध किया जाएगा.'

पीएम मोदी दखल दें: हिंदू महासभा

हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने कहा कि शांति बनाए रखने के लिए मैच को रद्द कर दिया जाना चाहिए, अन्यथा देश में अशांति फैल जाएगी. उन्होंने चेतावनी दी कि महासभा के कार्यकर्ता आयोजन स्थल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दखल देते हुए मैच को रोक देना चाहिए. शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर लक्षित हमलों की कई घटनाएं सामने आई हैं.

इससे पहले दिन में ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन (जीडीसीए) के उपाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने संवाददाताओं को बताया कि भारत-बांग्लादेश मैच छह अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा.

सिंधिया ने कहा कि यह 14 साल बाद ग्वालियर में खेला जाने वाला पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से ग्वालियर में मैच का आयोजन स्थल स्थानांतरित कर दिया, क्योंकि वहां नवीनीकरण का काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें : MPL: ग्वालियर को मिला नया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिंधिया कप की हुई शुरुआत

यह भी पढ़ें : Cricket News : 14 साल बाद ग्वालियर में फिर होगा इंटरनेशनल मैच! सिंधिया ने कहा सपना हो रहा साकार

यह भी पढ़ें : शिवराज सिंह चौहान ने लखपति दीदी और ड्रोन दीदी को किया सम्मानित, लाल किले पर सुना PM मोदी का भाषण

यह भी पढ़ें : राज्यपाल मंगूभाई पटेल और CM मोहन यादव ने दी 78वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई, लाल परेड मैदान में मुख्य समारोह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP के उच्च शिक्षा मंत्री ने दिया ऐसा बयान कि हिल गया पूरा इतिहास
India-Bangladesh: हिंदू महासभा ने ग्वालियर में क्रिकेट मैच का किया विरोध, कहा रद्द नहीं हुआ तो ये कर देंगे
CM Dr. Mohan Yadav's father Poonam Chand Yadav merged into the five elements, bigwigs gave him final farewell!
Next Article
पंचतत्व में विलीन हुए सीएम डॉ.मोहन यादव के पिता पूनम चंद यादव, दिग्गजों ने दी अंतिम विदाई!
Close