विज्ञापन
Story ProgressBack

MPL: ग्वालियर को मिला नया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिंधिया कप की हुई शुरुआत

International Stadium in MP: मध्य प्रदेश में एक नए इंटरनेशनल स्टेडियम का शुभारंभ हो चुका है. इसे लगभग 210 करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया है. 

Read Time: 2 mins
MPL: ग्वालियर को मिला नया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिंधिया कप की हुई शुरुआत
सीएम, सिंधिया समेत कपिल देव और जय शाह ने किया स्टेडियम का उद्घाटन

Madhya Pradesh Premier League: आईपीएल (IPL 2024) की तर्ज पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आयोजित होने वाला मध्य प्रदेश प्रिमियर लीग (MPL 2024) चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके तहत प्रदेश को एक नया और आधुनिक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (International Stadium) का सौगात मिला है. ग्वालियर में शनिवार, 15 जून को इंटरनेशनल स्टेडियम की शुरुआत की गई. इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav), केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), भारतीय क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) और बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) मौजूद रहे. बता दें कि इस स्टेडियम को कुल 210 करोड़ रूपए की लागत से बनाया गया है और यह 20 हजार दर्शकों की भीड़ को संभाल सकती है.    

पूरे देश में स्थापित होगी अलग पहचान-सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि ग्वालियर में मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा 210 करोड़ रूपए की लागत से 20 हजार दर्शक क्षमता वाला अत्याधुनिक स्टेडियम का निर्माण पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत स्व. माधवराव सिंधिया के नाम किया है. यह स्टेडियम न केवल ग्वालियर, प्रदेश, बल्कि देश में भी अपनी अलग पहचान स्थापित करेगा. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को ग्वालियर में नवनिर्मित स्टेडियम के लोकार्पण एवं एमपीएल-2024 मध्यप्रदेश लीग –सिंधिया कप के शुभारंभ अवसर पर यह बात कही.

एमपी को मिली बड़ी सौगात

एमपी को मिली बड़ी सौगात

ये भी पढ़ें :- Modi Cabinet 3.0: मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पहली बार एक साथ भोपाल आएंगे सभी केंद्रीय मंत्री, BJP करेगी भव्य स्वागत

ग्वालियर के लिए ऐतिहासिक दिन-सिंधिया

केन्द्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के दिल में खेलों के लिए असीम प्यार है. वे खेलों को बढ़ावा देने के लिये हर संभव सहयोग कर रहे हैं. ग्वालियर के लिये ऐतिहासिक दिन है. यह स्टेडियम मेरे पूज्य पिताजी स्व. माधवराव सिंधिया के नाम से किया गया है. उनका सपना था कि ग्वालियर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बने.

ये भी पढ़ें :- Krishi Sakhi Program: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज ने शुरू की 'लाडली' बहनों के लिए नई योजना, जानें किन राज्यों में महिलाओं को होगा फायदा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bulldozer Justice: न सुनवाई, न कोई फैसला, फ्रिज में कथित गोमांस मिलने पर 11 लोगों के घरों पर चला बुलडोजर
MPL: ग्वालियर को मिला नया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिंधिया कप की हुई शुरुआत
MP weather today Lightning havoc seen in Sagar and Narmadapuram four people died
Next Article
MP weather today: एमपी में मानसून की आमद के साथ ही आसमान से बरसी आफत, पिता-पुत्र समेत चार की मौत
Close
;