संभाग आयुक्त ने चप्पल पहनकर चढ़ाया शिवलिंग पर जल, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल 

MP News: उज्जैन के संभागायुक्त ने शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय अपने चप्पल नहीं उतारे. इसका जब सोशल मीडिया पर वीडियो आया तो बहुत बवाल हो गया. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
चप्पल पहनकर चढ़ाया शिवलिंग पर जल

Ujjain News: उज्जैन जिला के संभाग आयुक्त (Divisional Commissioner) संजय गुप्ता (Sanjay Gupta) ने शिप्रा नदी की सफाई मुहीम के दौरान चप्पल पहनकर शिवलिंग (Shivlinga) पर जल चढ़ाया था. दो दिन पहले हुई घटना का सोमवार को वीडियो वायरल हो गया. मामले में पार्षद ने कमिश्नर से माफी मांगने की मांग की है. इसका वीडियो वायरल (Viral Video) होते ही इंटरनेट पर तहलका मच गया. 

इसलिए गए थे नदी के तट पर

दरअसल, जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन, जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत शनिवार को जनप्रतिनिधियों और आला अधिकारियों ने शिप्रा नदी के रामघाट पर घाटों की सफाई के बाद महादेव मंदिर में पूजन कर जल चढ़ाया था.  इस दौरान संभाग आयुक्त संजय गुप्ता ने चप्पल पहनकर भगवान शिव को जल चढ़ा दिया. सोमवार को इसका वीडियो वायरल होते ही लोग कमिश्नर गुप्ता से माफी मांगने की बात कह रहे है. 

हिन्दू धर्म संस्कृति का अपमान-शिवेंद्र तिवारी

लोक निर्माण एवं उद्यान विभाग प्रभारी शिवेंद्र तिवारी ने कहा, 'रामघाट पर स्वछता अभियान में भगवान शिव को सभी ने जल अर्पित किया था. संभाग के सबसे बड़े अधिकारी ने चप्पल पहनकर जल चढ़ाया. ये हिन्दू धर्म संस्कृति का अपमान है. इतने बड़े पद पर ये करना असहनीय है. कमिश्नर को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.' बता दे कि सफाई के दौरान नगर निगमयुक्त आशीष पाठक, निगम अध्यक्ष कलावती यादव और विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा ने चप्पल उतारकर भगवान शिव को जल चढ़ाया था.  

ये भी पढ़ें :- Crime: खाकी की आड़ में अपराधियों को दे रहा था शह, भेद खुलते ही मिली ऐसी सजा

Advertisement

संभागायुक्त ने मांगी माफी 

मामले में बवाल मचने पर संभागायुक्त संजय गुप्ता ने कहा की मुझसे भूल से ये हो गया था. जैसे ही पता चला मैंने तुरंत चप्पल उतार दी थी. अगर इससे किसी की भावना आहत हुई है तो मे माफ़ी मांगता हुं.

ये भी पढ़ें :- महिला रेंजर जब डीएफओ का नहीं करा पाई ट्रांसफर, तो बदनाम करने के लिए रची ये गंदी साजिश

Advertisement
Topics mentioned in this article