विज्ञापन
Story ProgressBack

Crime: खाकी की आड़ में अपराधियों को दे रहा था शह, भेद खुलते ही मिली ऐसी सजा

CG Crime: जिले में अंतरराज्यीय अपराधियों को गोपनीय जानकारी साझा करने और पैसों की लेनदेन से जुड़े मामले में आरक्षक को एसपी ने बर्खास्त कर दिया. इंसपेक्टर पर कई सारे और भी आरोप है.

Read Time: 2 mins
Crime: खाकी की आड़ में अपराधियों को दे रहा था शह, भेद खुलते ही मिली ऐसी सजा
थाना आरक्षक का मिला अपराध से कनेक्शन

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर जिले में विगत दिनों रतनपुर बाईपास स्थित ग्राम बेलमुण्डी के पास खूंखार अपराधियों द्वारा पिस्टल, देसी कट्टा और धारदार चापड़ से लैस होकर किसी घटना को अंजाम देने की कोशिश थी. इसकी सूचना पर बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police) के द्वारा 10 अपराधियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया था. सभी के पास से जब्त फोन पर थाना सिरगिट्टी के आरक्षक के नंबर से लगातार कॉल ट्रेस (Call Trace) किए गए. मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी ने आरक्षक को निलंबित कर दिया.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

जब्बार गौरी उत्तर प्रदेश का खतरनाक अपराधी है, जिसके विरूद्ध गैगस्टर एक्ट सहित अनेक गंभीर किस्म के अपराध पंजीबद्ध हैं. अपराधियों के द्वारा हथियार से लैस होकर रेड करने गई पुलिस टीम को चुनौती देते हुए गोली मारने की धमकी देने का दुस्साहस किया था. गिरफ्तार किये गये आरोपियों के मोबाईल फोन में आरक्षक बबलू बंजारे, थाना सिरगिट्टी के फोन से लगातार संपर्क में रहने और इस प्रकार प्रथम दृष्ट्या आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता उजागर होने पर उसे 12 मई को निलंबित किया गया था. 

ये भी पढ़ें :- महिला रेंजर जब डीएफओ का नहीं करा पाई ट्रांसफर, तो बदनाम करने के लिए रची ये गंदी साजिश

ये थे आरक्षक पर आरोप

आरक्षक की आपराधिक संलिप्तता की जांच पर बबलू बंजारे व्हाट्सएप चैट के माध्यम से इनसे लगातार संपर्क में रहा. दुर्दान्त अपराधियों से घनिष्ठता, फोन एवं व्हाट्सएप के माध्यम से विभाग की गोपनीय जानकारी साझा करना, बारकोड भेजना और पेमेंट का स्क्रीन शॉट भेजना आदि से आरक्षक की अवैध एवं खतरनाक आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता उजागर हुई. इसके पहले भी थाना सकरी के छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिक्षण अधिनियम एवं पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम, में भी आरक्षक का नाम शामिल हुआ था. 

ये भी पढ़ें :- Baloda Bazar News: बलौदा बाजार में इसलिए भड़की हिंसा, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar News: बलौदा बाजार में इसलिए भड़की हिंसा, पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने
Crime: खाकी की आड़ में अपराधियों को दे रहा था शह, भेद खुलते ही मिली ऐसी सजा
Illegal Borewell Drilling Causes Water Crisis in Chhattisgarhs Korea District
Next Article
चोरी छिपे हो रहे बोर खनन से बढ़ी दिक्क्तें, पानी के लिए मचा हाहाकार
Close
;