विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

विदिशा के लटेरी में दो पक्षों में विवाद, जमकर हुआ पथराव

विदिशा के लटेरी में वन माफिया की दबंगई हर गुजरते दिन के साथ बढ़ती जा रही है. बुधवार को भी यहां दो पक्षों में इतना विवाद हुआ कि पुलिस को बलप्रयोग करना पड़ा. चक्काजाम से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है.

Read Time: 2 min
विदिशा के लटेरी में दो पक्षों में विवाद, जमकर हुआ पथराव

विदिशा में वन माफिया की दबंगई लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को भी यहां दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ. इस दौरान दोनों ओर से लाठियां चलीं औऱ पथराव भी हुआ. हालात इतनने खराब हो गए कि पूरे लटेरी कस्बे में जनजीवन ठप्प हो गया. इस अफरातफरी में एक निजी चैनल का पत्रकार घायल भी हो गया. विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के मुताबिक यादव समाज और आदिवासी समाज के लोग लटेरी थाने पर जुटे थे. इसी दौरान अतिक्रमण के मसले पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और मामला बिगड़ गया. दोनों पक्ष एक दूसरे पर हमला करने लगे. जब विवाद बढ़ा तो पुलिस ने बलप्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया. कलेक्टर उमाशंकर ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 

rkv28d88

विदिशा में दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद चक्काजाम, पुलिस ने किया बलप्रयोग

वन विभाग पर भारी वन माफिया !

वैसे ये पहली बार नहीं है कि लटेरी में जमीन को लेकर विवाद हुआ है. दरअसल यहां के एक बड़े इलाके में जंगल को वन माफिया ने मैदान में तब्दील कर दिया है. जब भी वन विभाग इन जमीनों पर से अतिक्रमण हटाने आता है तो उस पर ये लोग संगठित होकर हमले कर देते हैं. कई बार फायरिंग की भी नौबत आ जाती है. दो महीने पहले भी वन विभाग की टीम पर इन तस्करों ने हमला किया था. जिसमें वन विभाग की करीब 4 गाड़ियां छतिग्रस्त हो गई थी. इसके अलावा वन विभाग के 3 कर्मचारी भी घायल हुए थे. हालांकि तब पुलिस ने दो लकड़ी तस्करों को धर दबोचा था. वन विभाग का कहना है कि इन माफियाओं को बिना पुलिस की सहायता के नहीं रोका जा सकता. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close