विज्ञापन
Story ProgressBack

Dhar: प्रशासन ने चीनी मांझा बेचने वालों के खिलाफ चलाया अभियान, 6 साल के मासूम की गला कटने से हुई थी मौत

Dhar News: रविवार की शाम को 6 साल के कनिष्क की चाइनीज मांझे के चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई थी. हालांकि इससे पहले शनिवार को 65 वर्षीय बुजुर्ग चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए थे, जबकि साढ़े चार साल के मासूम की भी इस मांझे की चपेट में आने से चेहरे कट गए थे.

Read Time: 3 min
Dhar: प्रशासन ने चीनी मांझा बेचने वालों के खिलाफ चलाया अभियान, 6 साल के मासूम की गला कटने से हुई थी मौत

मध्य प्रदेश के धार (Dhar) में रविवार, 14 जनवरी को चाइना डोर से एक मासूम बच्चे का गला कटने से उसकी मौत हो गई थी, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया है. दरअसल, सोमवार, 16 जनवरी को प्रशासन की टीम ने नगर में  चाइना डोर बेचने वाले विक्रेताओं की 9 दुकानों पर पहुंचकर जांच पड़ताल की, जिसमें हटवाड़ा स्थित मुरली पतंग भंडार, पट्ठा चौपाटी पर सुभाष पतंग भंडार और सांवरिया पतंग भंडार से कुछ मात्रा में चायना डोर बरामद किया गया. हालांकि प्रशासन की कार्रवाई की भनक लगते ही चाइना डोर बेचने वाले फरार हो गए. 

धारा 188 के तहत की जा रही है कार्रवाई

एसडीएम रोशनी पाटीदार ने बताया कि सर्चिंग के दौरान तीन दुकानदारों पर चाइना डोर बरामद होने पर धारा 188  के तहत कार्रवाई की जा रही है. यह कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी. 

चाइनीज मांझे से कटा मासूम का गला, हुई मौत

बता दें कि मकर संक्रांति के मौके पर खरीदे गए चाइनीज मांझे इस बार जानलेवा साबित हो रहा है. दरअसल, रविवार की शाम को 6 साल के कनिष्क की चाइनीज मांझे के चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई थी. कनिष्क शाम करीब 6 बजे अपने पिता विनोद चौहान के साथ बाइक पर बैठकर जा रहा था. तभी हटवाड़ा में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से उसका गला कट गया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. हालांकि इससे पहले शनिवार को 65 वर्षीय बुजुर्ग चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए थे. वहीं साढ़े चार साल के एक मासूम भी इस मांझे की चपेट में आ गया था, जिससे उसके चेहरे कट गए थे. बता दें कि इलाज के दौरान मासूम को 10 टांके लगे हैं. वहीं इलाज अभी भी जारी है. 

ये भी पढ़े: Vidisha: प्रधानमंत्री जनमन योजना की शुरुआत, 36 जनजातीय परिवार को मिलेगा लाभ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close