विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

उमरिया में भारी बारिश से तबाही, कई गांवों का टूटा संपर्क

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.आलम यह है कि जिला मुख्यालय से कई गांवों का सड़क से संपर्क टूटा गया है. जिला मुख्यालय से किरण ताल को जोड़ने वाले अंडरपास में पानी भरने से लोगों की समस्याएं बढ़ गई हैं.

Read Time: 2 min
उमरिया में भारी बारिश से तबाही, कई गांवों का टूटा संपर्क
उमरिया:

मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश के चलते उमरिया जिले के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. जिला मुख्यालय से कई गांवों का सड़क संपर्क टूटा गया है. वहीं कई गांवों के घरों में पानी घुसा हुआ है और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

लगातार हो रही बारिश के चलते सड़कें समंदर जैसी बन गई हैं. वहीं पुल-पुलियों में अत्यधिक जलभराव होने के कारण मार्गों से पूरी तरह से आवागमन बंद हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट अभी भी जारी है.

जिला मुख्यालय का रेलवे अंडरपास लोगों की परेशानियां बढ़ा रहा है.  रेल प्रशासन द्वारा जो अंडरब्रिज बनाया गया है उसमें पानी निकासी के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं  जिला मुख्यालय से होकर किरण ताल की ओर जाने वाली रेलवे लाइन के अंडर ब्रिज में पानी भर गया. जलभराव के कारण यहां पर खड़ी वाहन बीच धार में फंस गए हैं और लोगों को वाहन बाहर निकालने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है.हालांकि इस दौरान प्रशासन की नाकामी बी खुलकर सामने आई है. 

वहीं इस संबंध में कलेक्टर बुध्देश कुमार बैध ने कहा कि जिले में बारिश के चलते जिले में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. प्रभावित नदी नालों के पुलों पर नजर रखने के लिए राजस्व अमले को भी निर्देशित किया गया है.

ये भी पढ़ेः उमरिया: जोहिला डैम के चार गेट खुले, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close