विज्ञापन

MP की बेटी ने Indonesia में लहराया तिरंगा, इस खेल में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल 

Indore News: मध्य प्रदेश की वंदना ठाकुर ने इंडोनेशिया चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है. इसके बाद वह भारत की ओर से एशियन चैम्पियनशिप के लिए क्वालिफाई हुई है.

MP की बेटी ने Indonesia में लहराया तिरंगा, इस खेल में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल 
वंदना ठाकुर ने देश को एशियन बॉडी बिल्डिंग में दिलाया सिल्वर

Silver Medal for India: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बेटी और मशहूर महिला बॉडी बिल्डर वंदना ठाकुर (Vandana Thakur) ने इंडोनेशिया (Indonesia) के बाटम भारत का सर गर्व से उंचा कर दिया. 56वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग (Asian Body Building) और फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. इस शानदार उपलब्धि के साथ वंदना ने 15वीं विश्व बॉडीबिल्डिंग और फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है. इसका आयोजन इसी वर्ष नवंबर के महीने में मालदीव (Maldives) में होने वाला है. वंदना की यह सफलता न सिर्फ उनके व्यक्तिगत करियर के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, बल्कि भारतीय बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र को भी नए मुकाम पर ले जाने में भी योगदान दे रही है.

इस सेगमेंट में जीता सिल्वर मेडल

56वीं एशियन बॉडी बिल्डिंग और फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप 2024 प्रतियोगिता इंडोनेशिया के बाटम में स्थित रियाउ आइलैंड में 6 से 12 अगस्त 2024 तक आयोजित की गई थी. इसमें पुरुषों और महिलाओं के लिए कुल 50 श्रेणियां थीं. वंदना ने वरिष्ठ महिला बॉडीबिल्डिंग 55 किलोग्राम से अधिक की श्रेणी में भाग लिया, जहां उन्होंने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया और सिल्वर मेडल लेकर ही देश वापस लौटीं.

सिर्फ एक प्रतियोगिता नहीं, बल्कि मेरे लिए जुनून-वंदना

अपनी इस उपलब्धि पर वंदना ठाकुर ने कहा, 'यह मेरे लिए सिर्फ एक प्रतियोगिता नहीं थी, बल्कि एक जुनून था. जो मेरे भीतर मेरे देश के हमेशा बना रहेगा. सिल्वर मेडल जीतना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है और अब मेरा एक ही लक्ष्य है कि एशियन चैम्पियनशिप में देश के लिए गोल्ड लेकर आना. इंडोनेशिया चैंपियनशिप ट्रायल रही, अब एशियन चैम्पियनशिप में रियल की बारी है. 

ये भी पढ़ें :- Scindia ने निभाया अपना वादा, गंगा दीदी के कैंटीन पहुंच बनाया वीडियो और लिया खाने का स्वाद

मशहूर बॉडी बिल्डिर है वंदना

वंदना का इस प्रतियोगिता में भाग लेना और सिल्वर मेडल जीतना न सिर्फ उनके लिए, बल्कि पूरे भारत के लिए भी गर्व का विषय है. उनका यह सफर साबित करता है कि मेहनत और दृढ़ता से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है. बॉडी बिल्डिंग जैसे चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में महिलाओं का देश के लिए प्रतिनिधित्व करना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. वंदना ने इस क्षेत्र में अपना एक अलग स्थान बनाया है और भारतीय महिलाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत बनी हैं. एशियन चैम्पियनशिप के लिए उनका चयन भारतीय बॉडी बिल्डिंग के लिए उम्मीद की किरण है.

ये भी पढ़ें :- 'नौकरी चाहिए तो तीन-तीन लाख दो', हॉस्पीटल की महिला कर्मी ने बेरोजगारों से ऐसे एंठ लिए 45 लाख रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP की बेटी ने Indonesia में लहराया तिरंगा, इस खेल में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल 
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close