विज्ञापन
Story ProgressBack

Nursing College Scam: 73 डेफिसिएंट कॉलेजेज की मान्यता पर मंडराया खतरा, डेडलाइन पार करते ही हो जाएगी रद्द

74 Deficient Nursing colleges of MP: नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर संजीदा सरकार ने 73 डेफिसिएंट कॉलेजेज को 1 जून तक रिपोर्ट जमा करने का अल्टीमेटम दिया है और अगर डेडलाइन तक डेफिसिएंट नर्सिंग कॉलेज पाई गई खामियों की रिपोर्ट जमा नहीं कर पाए तो उनकी मान्यता रद्द हो सकती है. 

Nursing College Scam: 73 डेफिसिएंट कॉलेजेज की मान्यता पर मंडराया खतरा, डेडलाइन पार करते ही हो जाएगी रद्द
फाइल फोटो

MP Nursing College Scam: मध्य प्रदेश के चर्चित नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर कार्रवाई तेज हो गई है. मामले में गिरफ्तार 2 सीबीआई इंस्पेक्टर की बर्खास्तगी के बाद अब 73 डेफिसिएंट नर्सिंग कॉलेजेज की मान्यता पर खतरा मंडराने लगा है. प्रशासन ने अब डेफिसिएंट नर्सिंग कॉलेजेज की मान्यता को लेकर अल्टीमेट दिया है.

नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर संजीदा सरकार ने 73 डेफिसिएंट कॉलेजेज को 1 जून तक रिपोर्ट जमा करने का अल्टीमेटम दिया है और अगर डेडलाइन तक डेफिसिएंट नर्सिंग कॉलेज पाई गई खामियों की रिपोर्ट जमा नहीं कर पाए तो उनकी मान्यता रद्द हो सकती है. 

नर्सिंग कॉलेजेज को एनओसी देने वाले दो सीबीआई इंस्पेक्टर हुए बर्खास्त

गौरतलब है सीबीआई छापेमारी में रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए दो सीबीआई इंस्पेक्टर बर्खास्त किए जा चुके हैं. 10 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किए सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज पर आरोप था कि उन्होंने नर्सिंग कॉलेजेज की खामियों को नजरंदाज करने के बदले रिश्वत मांगा था, जबकि दूसरे इंस्पेक्टर ने 2 लाख रुपए रिश्वत लेते पकड़ गया था.

73 डेफिसिएंट नर्सिंग कॉलेजों को डेडलाइन, नहीं तो जाएगी मान्यता

नए आदेश में उन 73 डेफिसिएंट घोषित नर्सिंग कॉलेजेज से कहा गया है कि वो 1 जून तक अपने नर्सिंग कॉलेज की खामियों वाली रिपोर्ट जमा करवा दे, अन्यथा उनके कॉलेज की मान्यता रद्द हो सकती है. यानी अगर मध्य प्रदेश के 73 डेफिसिएंट कॉलेज रिपोर्ट जमा नहीं कर सके तो उन बच्चों का क्या होगा, जो वहां नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे हैं.

1 जून को देनी होगी 73 डेफिसिएंट नर्सिंग कॉलेज को अपने रिपोर्ट

डेफिसिएंट सूची में शामिल प्रदेश के 73 कॉलेजेज पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है. नए आदेश के मुताबिक उन्हे आगामी 1 जून को यानी 3 दिन बाद अपनी रिपोर्ट जमा करवानी होगी, वरना उनके कॉलेज की मान्यता रद्द होना तय है. बड़ी बात यह है कि इसका खामियाजा उन कॉलेजेज में इनरोल्ड छात्रों को झेलना पड़ेगा.

सीबीआई की जांच रिपोर्ट में 73 नर्सिंग कॉलेज पाए गए थे डेफिसिएंट

मध्य प्रदेश के विभिन्न नर्सिंग कॉलेजेज को 31 मार्च, 2024 तक खामियों को दूर करने के लिए कहा गया था, लेकिन सीबीआई जांच रिपोर्ट कुल 73 नर्सिंग कॉलेज डेफिसिएंट पाए गए थे. अब 1 जून के बाद जमा रिपोर्ट सौपने के बाद कामों के आधार पर उक्त नर्सिंग कॉलेज के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा.

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के निर्देश पर तीन सदस्य टीम ने दिए थे निर्देश

सीबीआई ने अपनी जांच में मध्य प्रदेश के कुल 308 कॉलेजों में से 169 को सूटेबल, 66 अनसूटेबल और 73 डिफिसिएंट करार दिया था. 73 डेफिशिएंट कॉलेज को थोड़ी कमियां होने के कारण डिफिशिएंट कैटेगरी में रखा गया था. मा्मले पर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के निर्देश पर गठित तीन सदस्यीय टीम ने डेफिसिएंट कॉलेजेज की मान्यता पर उक्त निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें-Nursing College Scam: यूं खुल गए नर्सिंग कॉलेज स्कैम की सारी गिरहें, एक-एक कर सामने आए सारे किरदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
Nursing College Scam: 73 डेफिसिएंट कॉलेजेज की मान्यता पर मंडराया खतरा, डेडलाइन पार करते ही हो जाएगी रद्द
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;