सेना को किया शर्मसार... पूर्व सैनिक ने दोस्त के साथ बनाया अपनी ही फर्जी हत्या का प्लान, पुलिस परेशान

Crime News: प्राप्त वस्तुओं की जांच-पड़ताल के दौरान पाया गया कि हूसन सिंह पिता गंगाराम जो पूर्व में इंडियन आर्मी (Indian Army) में पैरा कमांडो (Para Commando) था. वह आगरा उत्तर प्रदेश का निवासी होकर वर्तमान में पनवेल में अपने पार्टनर गणेश शर्मा के साथ मिलकर एक होटल का संचालन कर रहा था. पुलिस टीम (Police Team) पनवेल रवाना हुई वहां जाकर हुसन के पार्टनर गणेश शर्मा को पकड़ा.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Crime in Madhya Pradesh: बुरहानपुर (Burhanpur) की लालबाग पुलिस (Lalbagh Police) ने 5 दिन पहले रेलवे स्टेशन (Railway Station) के पास खेत में एक युवक की आधी जली लाश के मामले में अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए हत्या (Murder Case) में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोप फरार है. उसकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है. पुलिस कंट्रोल रूम में बुरहानपुर एसपी देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि 25 मई को बुरहानपुर रेलवे स्टेशन के पास कुंडी भंडारा क्षेत्र में एक अज्ञात व्यक्ति का अध जला शव मिला था. जिस पर थाना लालबाग जांच कर रहा था. जांच के दौरान शव के पैंट के पीछे की जेब में एक पर्स में हूसन सिंह पिता गंगाराम निवासी सैनिक नगर, आगरा (यूपी) का आधार कार्ड (Aadhar Card), अन्य दस्तावेज (Document) और मोबाईल नंबर मिले.

जांच में पता चला कि हूसन आर्मी में पैरा कमांडो था

प्राप्त वस्तुओं की जांच-पड़ताल के दौरान पाया गया कि हूसन सिंह पिता गंगाराम जो पूर्व में इंडियन आर्मी (Indian Army) में पैरा कमांडो (Para Commando) था. वह आगरा उत्तर प्रदेश का निवासी होकर वर्तमान में पनवेल में अपने पार्टनर गणेश शर्मा के साथ मिलकर एक होटल का संचालन कर रहा था. पुलिस टीम (Police Team) पनवेल रवाना हुई वहां जाकर हुसन के पार्टनर गणेश शर्मा को पकड़ा.

Advertisement
उससे सख़्ती से पूछताछ करते उसने बताया ‍कि हुसन और उसने मिलकर हुसन की पहचान छिपाने के उद्देश्य से एक अज्ञात व्यक्ति को मनमाड़ से बुरहानपुर रेलवे स्टेशन के पास कुंडी भंडारा तरफ लाकर खेत में लाए थे. फिर उसे शराब पिलायी और गला घोंटकर मार डाला. उक्त अज्ञात व्यक्ति की पहचान छुपाने के लिए उस पर पेट्रोल डालकर जला दिया.  

पुलिस ने बताया जब लाश बरामद हुई और उसके कब्जे से आधार कार्ड जिसमें हुसन सिंह निवासी आगरा मिला, ऐसे में हुसन सिंह के परिजनों को सूचित कर बुलाया गया. परिजनों ने बताया हुसन सिंह आर्मी में था, पिछले 6 साल से मुंबई के पनवेल में होटल बार का संचालन कर रहा था. वह अप्रैेल से लापता था जिसकी 6 मई को गुमशुदगी पनवेल में दर्ज कराई गई थी. परिजनों ने शव को हुसन सिंह का शव होने से इंकार कर दिया. इसके बाद पुलिस ने शव के क्षत विक्षप्त होने पर खंडवा मेडिकल कॉलेज से पोस्टमार्टम कराया.

Advertisement
परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस हुसन सिंह के मित्र गणेश शर्मा तक पहुंची और गणेश शर्मा ने सारा जुर्म कबूला. अब हुसन सिंह ने अपनी ही हत्या की साजिश क्यों रचा? इसका जवाब फिलहाल पुलिस स्पष्ट बताने को तैयार नहीं है. यह तो हुसन सिंह के गिरफ्तार होने के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन कयास यह लगाए जा रहे है कि होटल बार संचालन में कर्जा अधिक होने चलते और कर्ज चुकाने से बचने के लिए हुसन सिंह ने यह षडयंत्र रचा हो.

फिलहाल पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है और फरार हुसन सिंह की गिरफ्तारी के प्रयास भी तेज कर दिए गए है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : अवैध शराब पर पुलिस का एक्शन... ऐसी भगाई कार कि बुलानी पड़ी क्रेन, लाखों की जब्ती, घेरे में आबकारी विभाग

यह भी पढ़ें : पहले यू ट्यूब पर देखे सुसाइड करने के तरीके! फिर नाइट्रोजन सिलेंडर की मदद से दे दी जान...अनोखा मामला आया सामने

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: 75 दिन में ताबड़तोड़ 80 इंटरव्यू, 180 रोड शो-रैलियां, ये है PM मोदी का चुनावी अभियान

यह भी पढ़ें : MP News: फीस में नहीं चलेगी प्राइवेट स्कूल की मनमानी, बात नहीं मानी तो होगा एक्शन, सभी कलेक्टर मिले ऑर्डर

Topics mentioned in this article