विज्ञापन
Story ProgressBack

Covid Alert In MP: इंदौर में मिले कोरोना के 2 नए मरीज़ , वेरिएंट की पुष्टि के लिए भेजे गए नमूने 

Covid's JN.1 Case: भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. यदि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाना पड़े तो मास्क लगाकर ही जाएं. खांसी या छींकते समय अपने मुंह और नाक को ढक लें. साथ ही एक बार इस्तेमाल किए गए टिशू पेपर को खुले में न फेंकें.

Read Time: 3 min
Covid Alert In MP: इंदौर में मिले कोरोना के 2 नए मरीज़ , वेरिएंट की पुष्टि के लिए भेजे गए नमूने 
Covid's JN.1
इंदौर (मध्यप्रदेश):

Covid Alert In MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी कोरोना (Covid 19) लगातार अपने पैर पसार रहा है. इंदौर में कोविड-19 के दो और मरीज मिले हैं जिसके बाद इस महामारी के एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर नौ पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. Integrated Disease Surveillance Program (IDSP) की जिला इकाई के नोडल अफसर डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि 75 वर्षीय पुरुष और 20 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. 

मालाकार ने बताया कि दोनों मरीजों में महामारी के हल्के लक्षण हैं और उन्हें उनके घर में आइसोलेशन में रखकर इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि दोनों मरीजों ने हाल के दिनों में इंदौर से बाहर कोई यात्रा नहीं की थी. मालाकार ने बताया कि इन मरीजों के नमूने पूर्ण जीनोम अनुक्रमण जांच के लिए भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भेजे गए हैं ताकि पता चल सके कि वे कोरोना वायरस के किस वेरिएंट से संक्रमित हैं. 

ये भी पढ़ें - थम गई MP की रफ्तार! पन्ना में जाम में फंसी एंबुलेंस, उज्जैन में वाहनों की लंबी कतार

कैसे करें कोरोना से बचाव? 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के फैलाव से बचने के लिए लोगों को बार-बार अपने हाथों को धोते रहना चाहिए. घर से बाहर निकलने के बाद सेनिटाइज़र का इस्तेमाल ज़रूर करें. सबसे अहम बात, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. यदि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाना पड़े तो मास्क लगाकर ही जाएं. खांसी या छींकते समय अपने मुंह और नाक को ढक लें. साथ ही एक बार इस्तेमाल किए गए टिशू पेपर को खुले में न फेंकें. किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर डॉक्टर से जरूर जांच करवाएं. 

ये भी पढ़ें - नए साल की हड़ताल से शुरुआत, टैंकर ड्राइवरों के शामिल होने से पेट्रोल पंपों पर पड़ा सूखा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close