विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

कांग्रेस का BJP पर तीखा निशाना, कहा- "प्रधानमंत्री ने शिवराज के नाम और काम से काट ली कन्नी"

कांग्रेस के महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा. सुरजेवाला ने कहा कि आज PM मोदी ने ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एवं काम से कन्नी काट ली. बीते 18 सालों में राज्य के युवाओं ने सिर्फ कुशासन और भ्रष्टाचार को ही देखा है. भाजपा के ‘कार्यकर्ताओं का महाकुंभ', ‘जुमलों का महाकुंभ' साबित हुआ. 

Read Time: 4 min
कांग्रेस का BJP पर तीखा निशाना, कहा-
फोटो: सोशल मीडिया/ रणदीप सिंह सुरजेवाला

MP News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सोमवार को भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया गया. इस सिलसिले में PM मोदी (Narendra Modi) भी भोपाल पहुंचे और महाकुंभ में शामिल हुए. जहां PM मोदी ने अपने विकास कार्यों के बारे में बात करते हुए विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा. वहीं भोपाल में हुए इस महाकुंभ के बाद कांग्रेस की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस के पार्टी महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान वह भाजपा को घेरते नजर आए. 

"भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ निकला- जुमलों का महाकुंभ" 

कांग्रेस के महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा. सुरजेवाला ने कहा कि आज PM मोदी ने ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एवं काम से कन्नी काट ली. बीते 18 सालों में राज्य के युवाओं ने सिर्फ कुशासन और भ्रष्टाचार को ही देखा है. भाजपा के ‘कार्यकर्ताओं का महाकुंभ', ‘जुमलों का महाकुंभ' साबित हुआ. 

PM मोदी का गठबंधन पर साधा निशाना 

जानकारी के लिए बता दें कि महाकुंभ के दौरान PM मोदी ने "महिला आरक्षण बिल" पर बात की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके "घमंडिया गठबंधन' ने मजबूरी में अकार इस बिल का समर्थन किया है. जो यह "घमंडिया गठबंधन" है यह ज्यादा समय तक नहीं चलेगी क्योंकि इनकी नीयत साफ नहीं है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस अब एक ऐसी कंपनी बन चुकी है. जहां नीतियों से लेकर नारों तक सब कुछ आउटसोर्स किया जाता है. इसका ठेका "अर्बन नक्सलियों" के पास है और पार्टी भी इनसे चल रही है.' वहीं PM मोदी ने कांग्रेस पार्टी की तुलना 'जंग लगे लोहे' से की थी. 

सभा खत्म होने के बाद कांग्रेस के तल्ख तेवर 

PM मोदी की इस सभा के बाद सुरजेवाला ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ तो जुमलों का महाकुंभ न‍िकला. हमारे प्रधानमंत्री ने  श‍िवराज के नाम और काम दोनों से कन्नी काट ली. वह श‍िवराज सरकार की कोई भी योजना नहीं गिनवा पाए. सुरजेवाला ने दावा किया कि भाजपा का कार्यकर्ता महाकुंभ फ्लॉप शो निकला. साथ ही उन्होंने कहा कि बीते 18 सालों में युवकों ने विकास के नाम पर सिर्फ कुशासन और भ्रष्टाचारी देखा है. 

"18 सालों में युवाओं ने देखा कुशासन और भ्रष्टाचारी"

मीडिया से बातचीत करते हुए  सुरजेवाला ने कहा, MP में वोट देने वाले युवाओं ने बीते 18 सालों में क्या देखा....? युवाओं ने देखा कि कैसे पटवारी परीक्षा के पेपर 15 लाख में बिका? कैसे बड़े घोटाले में एक करोड़ युवाओं का भविष्य बर्बाद हुआ. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की सरकार में MP की बहनों व महिलाओं के साथ धोखा किया गया है. महंगाई के चलते करीब 44 लाख उज्ज्वला बहनें गैस सिलेंडर नहीं भरवा पाई. उन्होंने आरोप लगाया कि इस दौरान प्रदेश में 20 हजार किसानों ने खुदकुशी की व पिछड़ा वर्ग के लोगों पर अत्याचार हुए. 

यह भी पढ़ें : सिंधिया के बेटे महाआर्यमन क्रिकेट में एक्टिव, कहा- ''राजनीति में आने का फिलहाल प्लान नहीं''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close