विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की मांग- मध्यप्रदेश से राज्यसभा जाएं सोनिया गांधी

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारीने अपनी पार्टी से मांग की है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मध्यप्रदेश से राज्यसभा भेजा जाए. जीतू पटवारी ने NDTV से बातचीत में कहा कि ये हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी कि एक ऐसी शख्सियत जिसने प्रधानमंत्री के पद का त्याग किया है वो मध्यप्रदेश से राज्यसभा में जाए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने NDTV से Exclusive बातचीत में दावा किया कि ये सिर्फ उनके अकेले की मांग नहीं है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की मांग- मध्यप्रदेश से राज्यसभा जाएं सोनिया गांधी

Madhya Pradesh Congress: मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने अपनी पार्टी से मांग की है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को मध्यप्रदेश से राज्यसभा भेजा जाए. जीतू पटवारी ने NDTV से बातचीत में कहा कि ये हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी कि एक ऐसी शख्सियत जिसने प्रधानमंत्री के पद का त्याग किया है वो मध्यप्रदेश से राज्यसभा में जाए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने NDTV से Exclusive बातचीत में दावा किया कि ये सिर्फ उनके अकेले की मांग नहीं है. उन्होंने बताया कि खुद कमलनाथ ने भी ये मांग की है जो पिछले दिनों दिल्ली जानकर सोनिया गांधी से मिले हैं. इसके अलावा वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, हमारी CLP और दूसरे सारे नेताओं की मांग है कि सोनिया गांधी मध्यप्रदेश से राज्यसभा में जाएं. इससे मध्य प्रदेश का सम्मान बढ़ेगा और राज्य की आवाज में ताकत आएगी. 

जब जीतू पटवारी से पूछा गया कि राज्यसभा जाने वालों की लिस्ट में कमलनाथ का भी नाम चल रहा है तो उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी पद के भूखे नहीं है लेकिन अगर उनकी मर्जी है तो हम सब उनके साथ हैं. वह हमारे सीनियर मोस्ट लीडर है. यह सब बातें हैं विपक्ष की हैं.

 खुद जीतू पटवारी का नाम राज्यसभा जाने वालों में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं कहीं से कहीं तक दावेदार नहीं. मुझे पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष बनाया है और ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि एक व्यक्ति दो पदों पर रहे. उन्होंने आगे कहा कि यदि पार्टी मुझे राज्यसभा जाने के लिए कहेगी तो भी मेरी ना है.मैं ना कैंडिडेट था, ना हूं, ना रहूंगा. कई वरिष्ठ नेता जो योग्य भी है उनमें से कोई जाएगा या फिर सोनिया जी ही जाएंगी. 
दूसरी तरफ सूत्रों के हवाले ये भी कहा जा रहा है कि छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ ने 13 फरवरी को अपने आवास पर सभी कांग्रेस विधायकों के लिए रात्रिभोज बुलाया है. बता दें कि 27 फरवरी को मध्यप्रदेश की पांच राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है. इन पांच में चार पर बीजेपी और एक सीट कांग्रेस के खाते में जाना तय बताया जा रहा है. फिलहाल कांग्रेस ने अपन पत्ते नहीं खोले हैं कि वो इस एक सीट पर किसे राज्यसभा भेजेगी. 
ये भी पढ़ें: MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने थामा BJP का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close