विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

कमल जाएगा अपने नाथ के पास, कांग्रेस के हाथ से जलेगा दीपक... BJP पर कमलनाथ का तंज

कमलनाथ ने सोमवार को कहा कि लोग अगले महीने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 'लोकतंत्र के अपहरणकर्ताओं' को सबक सिखाएंगे.

Read Time: 4 min
कमल जाएगा अपने नाथ के पास, कांग्रेस के हाथ से जलेगा दीपक... BJP पर कमलनाथ का तंज
बीजेपी पर कमलनाथ का तंज

Kamalnath on BJP : निर्वाचन आयोग ने सोमवार को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. इसके कुछ देर बाद ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी. इसमें 57 नाम हैं जिनमें कई बड़े चेहरे भी शामिल हैं. इस सूची के साथ साफ हो गया कि प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अभी तक कांग्रेस की तरफ से किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है लेकिन कांग्रेस के नेता लगातार बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं. सोमवार के घटनाक्रम के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक्स पर पोस्ट लिख बीजेपी पर निशाना साधा.

कमलनाथ ने लिखा, 'कमल को अपने नाथ के पास जाना है, दिवाली का दीया कांग्रेस के हाथ से जलाना है.' उन्होंने लिखा, 'विधानसभा चुनावों की तारीख की घोषणा होते ही बीजेपी में खलबली मच गई है. 'पन्ना प्रमुखों' को अपनी चुनावी रणनीति का आधार मानने वाली भाजपा में इस बार 'पन्ना प्रमुखों' के बीच अजब बेचैनी है.' कमलनाथ ने लिखा, 'जिस प्रकार मध्य प्रदेश में प्रत्याशी ऊपर से थोपे जा रहे हैं, उससे बूथ स्तर पर पन्ना प्रमुखों में ये चर्चा है कि जब भाजपा के बड़े-बड़े नामची नेताओं की नहीं चल रही है तो फिर पार्टी में हमारे भविष्य का क्या होगा? जिस भाजपा के लिए हमने मेहनत की वह जब उच्च स्तर पर बैठे नेताओं को सिर्फ आदेशों का पालन करने वाले मोहरे बनाकर चल रही है तो फिर हमारी सलाह या राजनीतिक हैसियत का तो कोई सवाल ही नहीं उठता.'

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: BJP ने इन 57 विधायकों पर जताया भरोसा, 24 मंत्रियों को भी मिला टिकट

'बीजेपी में निराशा और हताशा का माहौल'

उन्होंने लिखा, 'यही वजह है कि बूथ स्तर पर भाजपा में निराशा और हताशा का माहौल है. सब धीरे-धीरे पार्टी से बाहर जाने का बहाना ढूंढ़ रहे हैं. सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा, सबसे बड़े आंतरिक पलायन का कीर्तिमान बनाने जा रही है. इस हिसाब से तो चुनाव की तारीख आने तक भाजपा अपने कार्यालय तक ही सिमट कर रह जाएगी.' कमलनाथ ने सोमवार को कहा कि लोग अगले महीने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 'लोकतंत्र के अपहरणकर्ताओं' को सबक सिखाएंगे.

यह भी पढ़ें : MP Election: 2020 में लग चुका है बड़ा झटका, इस बार क्या होंगी कांग्रेस की चुनौतियां?

'कई साल से था चुनाव की तारीखों का इंतजार'

कमलनाथ ने कहा कि आज मतदान की तारीखों का ऐलान हो गया जिसका सभी को कई साल से इंतजार था. यह लोकतंत्र का अपहरण करने वालों को सबक सिखाने और प्रदेश में सच्चाई की सरकार स्थापित करने का दिन होगा.

कांग्रेस नेता 2018 में सत्ता में आने के 15 महीने बाद मार्च 2020 में उनके नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के पतन का परोक्ष तौर पर जिक्र कर रहे थे, जब पार्टी के कई विधायकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में पार्टी छोड़ दी थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close