
Gwalior : मध्य प्रदेश में एक युवक को वेज बर्गर मंगाना भारी पड़ गया. उसने वेज बर्गर का ऑर्डर दिया, लेकिन जब खाना आया तो उसमें नॉनवेज निकला. इस गलती पर युवक ने कंज्यूमर फोरम में शिकायत की. फोरम ने इसे सेवा में बड़ी लापरवाही माना और कंपनी को हर्जाना देने का आदेश दिया. दरअसल, ग्वालियर के रहने वाले आशीष शर्मा ने 2 फरवरी 2024 को एक फूड डिलीवरी ऐप पर एक रेस्टोरेंट से वेज बर्गर ऑर्डर किया था. जब खाना उनके पास पहुंचा और उन्होंने पैकेट खोला तो उसमें वेज की जगह नॉनवेज बर्गर निकला. आशीष शर्मा शाकाहारी हैं और उन्होंने बताया कि इस गलती से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.
डिलीवरी कंपनी ने क्या किया ?
शिकायत करने पर डिलीवरी कंपनी ने आशीष को बर्गर के 175 रुपये वापस किए और साथ में 500 रुपये बोनस भी दिए. लेकिन आशीष इससे संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कर दी. फोरम के नोटिस के बाद बर्गर कंपनी ने जवाब दिया कि उन्होंने तो सही ऑर्डर भेजा था. डिलीवरी करने वाले ने गलती से वेज बर्गर किसी और को दे दिया और नॉनवेज बर्गर आशीष को. वहीं, डिलीवरी कंपनी ने भी कहा कि गलती उनकी नहीं है.

फोरम ने क्या फैसला दिया ?
फोरम ने दोनों की सफाई को नहीं माना. सभी पक्षों की सुनवाई के बाद फोरम ने इसे सेवा में कमी माना और आदेश दिया कि डिलीवरी कंपनी और बर्गर कंपनी दोनों मिलकर आशीष शर्मा को 6-6 हजार रुपये दें. ये रकम 45 दिन के भीतर देनी होगी. इसके अलावा 2 हजार रुपये केस खर्च के रूप में भी देने होंगे.
ये भी पढ़ें :
• मंगाया पनीर निकला चिकन ! Dominos के बाद इस रेस्टोरेंट ने की शर्मनाक गलती
आशीष शर्मा ने फोरम में बताया कि वह ब्राह्मण हैं और शुद्ध शाकाहारी हैं. नॉनवेज बर्गर आने से उनकी आस्था को ठेस पहुंची. उन्हें मानसिक पीड़ा भी हुई. उन्होंने इसे सोची-समझी गलती बताया और कहा कि मुनाफा कमाने के लिए कंपनियों ने गलत पार्सल भेजा.
ये भी पढ़ें :
• Veg ऑर्डर पर मिला Non Veg की डिलीवरी ! Dominos के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई