विज्ञापन
Story ProgressBack

सिंहस्थ 2028 को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, उज्जैन शिफ्ट होगा धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग

Simhastha 2028 in Ujjain: वर्ष 2028 में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा फैसला किया है. सरकार ने धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग को भोपाल से उज्जैन स्थानांतरित कर दिया है.

Read Time: 2 mins
सिंहस्थ 2028 को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, उज्जैन शिफ्ट होगा धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग
धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग के साथ ही मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालक को भी उज्जैन शिफ्ट किया जाएगा.

Simhastha 2028 Preparation: मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने वर्ष 2028 में होने वाले सिंहस्थ (Simhastha) से पहले बड़ा फैसला लिया है. मोहन यादव सरकार ने धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग (Religious Trust and Religious Affairs Department) को राजधानी भोपाल (Bhopal) से 'महाकाल की नगरी' उज्जैन (Ujjain) शिफ्ट करने के निर्णय लिया है. इसके लिए सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. सिंहस्थ से पहले यह मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) का बड़ा फैसला माना जा रहा है. इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालक को भी उज्जैन स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है.

वर्तमान में धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग राजधानी भोपाल स्थित संचालनालय सतपुड़ा भवन से संचालित किया जा रहा है. लेकिन, अब यह विभाग भोपाल से संचालित नहीं होगा. धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग अब उज्जैन स्थित सिंहस्थ मेला प्राधिकरण के भवन से संचालित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का संचालन भी उज्जैन से

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार का धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग प्रदेश में बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन कराने के साथ-साथ विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक मेले का आयोजन करता है. इसी विभाग के अंतर्गत मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का संचालन भी किया जा रहा है. जिसके चलते मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालक को भी उज्जैन स्थानांतरित करने का फैसला किया है.

सिंहस्थ की रूपरेखा उज्जैन से तय होगी

सरकार के इस फैसले के बाद धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग मुख्यालय के संचालक सहित पूरा स्टाफ उज्जैन में भी बैठेगा. इसके चलते प्रदेश के धार्मिक आयोजन उज्जैन से ही निर्धारित किए जाएंगे. इसके अलावा सिंहस्थ की तैयारियों की रूपरेखा भी यहीं से तय होगी. 2028 के सिंहस्थ के आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें - Om Birla Indore Visit: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का इंदौर दौरा, 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान में होंगे शामिल

यह भी पढ़ें - Amarwara Bypolls: CM मोहन यादव की पहली चुनावी परीक्षा, अमरवाड़ा में प्रचार थमा, 10 जुलाई को होनी है वोटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Advanced Farming: हाईटेक हुए शहडोल के किसान, पैडी ट्रांसप्लान्टर से कर रहे हैं धान की रोपाई, MP सरकार दे रही है लाखों का अनुदान
सिंहस्थ 2028 को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा फैसला, उज्जैन शिफ्ट होगा धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग
Dhar Horrific road accident at Ganpur Chowkdi 2 killed 3 seriously injured
Next Article
Dhar Accident: धार के गणपुर चौकड़ी पर भीषण सड़क हादसा: 2 की मौत, 7 लोग घायल; 3 की हालत गंभीर
Close
;