MP News: प्रदेश के 55 महाविद्यालयों को PM श्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के लिए चुना गया, केंद्रीय गृह मंत्री करेंगे शुभारंभ

Prime Minister's College of Excellence: देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को इसका उद्घाटन करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 55 जिलों के 55 शासकीय महाविद्यालयों को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस के रूप में उन्नयित करते हुए उन्हें बहुसंकायी बनाने तथा स्नातकोत्तर कक्षाएं प्रारंभ करने की स्वीकृति प्रदान की गई है. देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 14 जुलाई को इन महाविद्यालयों का शुभारंभ करेंगे. इससे युवा पीढ़ी को काफी फायदा होने की उम्मीद है.

3 महीने के लिए डिप्लायमेंट किया जाएगा

इसके साथ ही प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में उन्नयित महाविद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन के लिए राज्य शासन कुछ शासकीय महाविद्यालयों में कार्यरत प्राध्यापक/ सह प्राध्यापक/ सहायक प्राध्यापकों को 3 महीने के लिए डिप्लायमेंट करेगा.

Advertisement

नई शिक्षा नीति के अनुरूप सभी कोर्स होंगे उपलब्ध

आपको बता दें एक्सीलेंस कॉलेजों की विशेषता यह होती है कि यहां नई शिक्षा नीति के अनुरूप इनमें सभी कोर्स उपलब्ध होंगे. ये सभी कॉलेज सभी संसाधनों से युक्त होंगे. अभी मौजूद कॉलेजों को ही अपग्रेड कर नया दर्जा दिया जा रहा है. साथ ही इन कॉलेजों में सुविधाएं भी बढ़ाई जा रही हैं. साथ ही जरूरत के मुताबिक आने वाले समय में शिक्षकों की नियुक्ति भी की जाएगी. इसको लेकर प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि युवा पीढ़ी को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का लाभ मिलेगा. सभी मंत्रीगण अपने-अपने क्षेत्र में कॉलेजों के शुभारंभ कार्यक्रम में अवश्य शामिल हों.  

Advertisement

ये भी पढ़ें निर्माण के एक हफ्ते बाद ही उखड़ने लगी सड़क, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कसा तंज, PWD मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Advertisement

ये भी पढ़ें MP News: खबरदार! अब बिजली का बिल नहीं भरने वालों की खैर नहीं, बिजली कंपनी ने चलाया ये अनोखा अभियान

Topics mentioned in this article