विज्ञापन

सीएम मोहन ने नए परिसीमन आयोग के गठन का किया ऐलान, दूर होंगी संभागों और जिलों की सीमाओं की विसंगतियां

MP Government Formed New Delimitation Commission:नए परसीमन आयोग के गठन का ऐलान करते हुए सीएम मोहन ने कहा कि, जब हमने सरकार बनाई तो इस बात पर ध्यान दिया कि भौगोलिक दृष्टि से भारत का दूसरा सबसे बड़ा राज्य मध्य प्रदेश का अपना क्षेत्रफल है, लेकिन समय के साथ इसमें कुछ कठिनाइयां पैदा हुईं, जिले बढ़े हैं, लेकिन जिलों की सीमाएं बहुत सी विसंगतियां हैं.

सीएम मोहन ने नए परिसीमन आयोग के गठन का किया ऐलान, दूर होंगी संभागों और जिलों की सीमाओं की विसंगतियां
फाइल फोटो

New Delimitation Commission: मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने सोमवार को राज्य में नए परिसीमन आयोग के गठन का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री मोहन ने प्रदेश के संभागों और जिलों की सीमाओं की विसंगतियों को दूर करने के लिए गठित नए परसीमन आयोग की ज़िम्मेदारी रिटायर्ड एसीएस लेवल के अधिकारी मनोज श्रीवास्तव को सौंपी है.

नए परसीमन आयोग के गठन का ऐलान करते हुए सीएम मोहन ने कहा कि, जब हमने सरकार बनाई तो इस बात पर ध्यान दिया कि भौगोलिक दृष्टि से भारत का दूसरा सबसे बड़ा राज्य मध्य प्रदेश का अपना क्षेत्रफल है, लेकिन समय के साथ इसमें कुछ कठिनाइयां पैदा हुईं, जिले बढ़े हैं, लेकिन जिलों की सीमाएं बहुत सी विसंगतियां हैं.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जिलों की सीमाओं की विसंगतियों को दूर करने के लिए एक नए परसीमन आयोग का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि इस परिसीमन आयोग के जरिए नजदीकी जगह को नजदीकी जिले से जोड़कर लोगों की भलाई के लिए जो भी किया जा सकता है वो किया जाना चाहिए.

बकौल सीएम, मुझे आशा है कि जिस प्रकार हमने पुलिस स्टेशनों की सीमाएं बदलीं और जनता की भलाई के लिए उन्हें निकट लाने का प्रयास किया, उसी प्रकार परसीमन आयोग भी राज्य की व्यवस्था के लिए कारगर साबित होगा, हमारी सरकार जनता की भलाई के लिए काम करती रहेगी.

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार लगातर लोगों की भलाई के लिए कदम उठा रही है. इसी क्रम में गठित नया परसीमन आयोग संभागों और जिलों की सीमाओं को विसंगतियों को दूर करेगा, जिससे जनता की दुश्वारियों में कमी आएगी. 

ये भी पढ़ें-3 लड़कियों को तालाब में डूबता देख, बचाने उतरी लड़की भी डूबी, चारों की दर्दनाक मौत पर सीएम मोहन ने जताया दुख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM Modi Birthday: प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर जानिए उनके 10 साहसिक फैसले...
सीएम मोहन ने नए परिसीमन आयोग के गठन का किया ऐलान, दूर होंगी संभागों और जिलों की सीमाओं की विसंगतियां
Who will be made the Information Commissioner of MP Names will be decided today
Next Article
किसे बनाया जाएगा MP का नया सूचना आयुक्त? आज तय होंगे नाम, 184 से अधिक आए हैं आवेदन
Close