विज्ञापन

परेड में खड़े-खड़े धड़ाम हुए दर्जन बच्चे, प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने

15 August 2024 : टीकमगढ़ जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान कई स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित इस राष्ट्रीय पर्व के दौरान बच्चों को भूखे पेट और तेज गर्मी में घंटों खड़ा रखा गया जिसके कारण दर्जनों बच्चे गश खाकर गिर पड़े.

परेड में खड़े-खड़े धड़ाम हुए दर्जन बच्चे, प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने
परेड में खड़े-खड़े धड़ाम हुए दर्जन बच्चे, प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने

Independence Day 2024 : टीकमगढ़ जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान कई स्कूली बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. पुलिस परेड ग्राउंड पर आयोजित इस राष्ट्रीय पर्व के दौरान बच्चों को भूखे पेट और तेज गर्मी में घंटों खड़ा रखा गया जिसके कारण दर्जनों बच्चे गश खाकर गिर पड़े. इनमें से अधिकांश बच्चे स्काउट गाइड के थे, जिन्हें सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेना था. सुबह 9 बजे कलेक्टर की तरफ से ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली गई, जिसके बाद कार्यक्रम के संदेश का वाचन हुआ.

इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें भाग लेने वाले बच्चों को सुबह से ही बिना किसी पानी या छांव की व्यवस्था के खड़ा कर दिया गया था. तेज धूप और उमस भरी गर्मी ने बच्चों की हालत और भी खराब कर दी  नतीजतन लगभग दो दर्जन बच्चे बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े.

मौके पर आई डॉक्टर की टीम

इस घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. प्रशासन की ओर से कोई त्वरित कार्रवाई नहीं की गई, जिससे बच्चों की हालत और गंभीर हो गई. जैसे ही बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी, डॉक्टरों की टीम को बुलाया गया, जिन्होंने तत्काल उपचार किया. कुछ बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी स्थिति अब स्थिर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें : 

Independence Day 2024 : पिंजरे में बंद "पंछी" की गुहार, मत काटो मेरे पंख !

गर्मी में तपते रहे सभी बच्चे

इस घटना ने जिला प्रशासन की लापरवाही को उजागर कर दिया है. जहां कार्यक्रम के दौरान अधिकारीगण कूलर की हवा में आराम फरमाते रहे, वहीं बच्चों को बिना किसी उचित व्यवस्था के तेज गर्मी में खड़ा रखा गया. बच्चों के बीमार होने और गश खाकर गिरने के बावजूद भी, किसी अधिकारी ने जिम्मेदारी लेने का प्रयास नहीं किया.

ये भी पढ़ें : 

कैदियों के लिए बड़ी खुशखबरी, स्वतंत्रता दिवस पर रिहा किए जाएंगे इतने सौ बंदी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
परेड में खड़े-खड़े धड़ाम हुए दर्जन बच्चे, प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close