विज्ञापन
Story ProgressBack

CM मोहन यादव ने धार्मिक स्थलों में धर्मशाला बनाने के लिए दूसरे राज्यों को किया आमंत्रित

Bhopal News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को दिए एक बयान में अन्य राज्यों की सरकारों को मध्य प्रदेश के धार्मिक स्थलों में धर्मशाला बनाने के लिए आमंत्रित किया.

Read Time: 2 min
CM मोहन यादव ने धार्मिक स्थलों में धर्मशाला बनाने के लिए दूसरे राज्यों को किया आमंत्रित
फाइल फोटो

Religious Places in MP: मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने सोमवार को अन्य राज्यों की सरकारों को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर धर्मशालाएं बनाने के लिए आमंत्रित किया. यादव ने अयोध्या (Ayodhya) रवाना होने से पहले कैबिनेट की एक बैठक की अध्यक्षता की. भगवान राम के अयोध्या स्थित मंदिर में यादव, राज्य के मंत्रियों और उनकी पत्नियों का पूजा करने का कार्यक्रम है.

मुख्यमंत्री ने अयोध्या यात्रा को 'बहुत महत्वपूर्ण अवसर' बताते हुए कहा कि सरकार मध्य प्रदेश में धार्मिक स्थलों के विकास के संबंध में विभिन्न निर्णयों के कार्यान्वयन में तेजी लाएगी.

धर्मशालाओं के लिए जमीन उपलब्ध कराएंगे

यादव ने कहा, “हमारी सरकार मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों के लिए अयोध्या में एक धर्मशाला बनाने का भी प्रयास करेगी. हम अन्य राज्यों की सरकारों को भी उनके राज्यों के तीर्थयात्रियों के लिए मध्य प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर धर्मशालाओं के निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे.”

उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग मध्य प्रदेश में उज्जैन और ओंकारेश्वर के प्रसिद्ध मंदिरों में आते हैं, इसलिए अन्य राज्यों की सरकारें इन स्थानों पर धर्मशालाएं बना सकती हैं. यादव ने धार्मिक स्थलों के विकास को गति देने के लिए विभिन्न विभागों के साथ समन्वय कर कैबिनेट की एक उप-समिति के गठन का प्रस्ताव रखा.

मुख्यमंत्री ने कहा, “सरकार का मानना है कि मंदिरों को भी सामाजिक चेतना और सद्भाव का केंद्र बनना चाहिए जहां सामूहिक विवाह जैसे समारोह आयोजित किए जा सकें.”

ये भी पढ़ें - MP में PPP मॉडल के तहत बनेंगे मेडिकल कॉलेज, निवेशकों को अस्पताल उपलब्ध कराने की कैबिनेट ने दी मंजूरी

ये भी पढ़ें - MP में 'हर घर नल से जल' योजना का हाल ! भोपाल के गांव में 1000 रु.प्रति महीने पर मिलता है 10 मिनट पानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close