विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhatarpur: बोर्ड परीक्षा दे रहे छात्रों की समय से पहले छीन ली कॉपी, भविष्य लगा दांव पर तो उठाया ये कदम

Madhya Pradesh News: छतरपुर (Chhatarpur) जिले  में बोर्ड की परीक्षा दे रहे छात्रों की समय से पहले कॉपी छीनने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत छात्रों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर की है. 

Read Time: 2 min
Chhatarpur: बोर्ड परीक्षा दे रहे छात्रों की समय से पहले छीन ली कॉपी, भविष्य लगा दांव पर तो उठाया ये कदम

Chhatarpur: मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) जिले के एक परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहे छात्रों के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ किया गया है. यहां समय से पहले बच्चों की कॉपी छीन ली गई. इसकी वजह से वे सारे प्रश्नों के उत्तर नहीं लिख पाए. इस मामले से आहत होकर बच्चे एसडीएम ऑफिस पहुंच गए और SDM से इसकी शिकायत करते हुए न्याय की मांग की. 

ये है मामला

दरअसल, जिले के बिजावर की शासकीय मॉडल स्कूल के छात्रों ने SDM के पास पहुंचकर शिकायत की है. छात्रों ने बताया कि यहां  12वीं बोर्ड की गणित की परीक्षा हो रही थी. छात्र प्रश्नों को हल कर रहे थे. इस बीच अचानक सागर की टीम पहुंच गई. इसके बाद आधे घंटे पहले ही छात्रों की कॉपी छीन ली गई, जिससे विद्यार्थी पूर्ण रूप से पेपर नहीं दे पाए. छात्राओं ने शारीरिक हिंसा का भी आरोप लगाया है, जिससे विद्यार्थियों को भावनात्मक ठेस पहुंची है. विद्यार्थी आगे की पढ़ाई निरंतर करने के लिए तैयार नहीं है. विद्यार्थियों का कहना है कि पिछले चार पेपरों  को आधार मानते हुए उनके अनुसार अंक दिए जाएं और विद्यार्थी दोबारा परीक्षा देने के पक्ष में नहीं हैं.  

ये भी पढ़ें मिसाल कायम: 9 बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अर्थी को दिया कंधा, मुखाग्नि भी दी

SDM बोले होगी जांच 

छात्रों की शिकायत के बाद SDM ने मामले की जांच की बात कही है. एसडीएम ने कहा कि इस बारे में छात्रों ने शिकायत की है. इनकी शिकायत की जांच होगी. शिकायत के बाद जो भी बात सामने आती है उसके मुताबिक़ आगे की कार्रवाई की जायेगी। अब देखना होगा कि बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले (जे डी) पर क्या कार्रवाई की जाती है? एक तरफ शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बच्चों को सरकार प्रोत्साहन कर रही है इसके उलट (जे डी) द्वारा यह कृत्य बच्चों को शिक्षा से दूर ले जा रही है.

ये भी पढ़ें MP Nursing Scam: कहीं के नहीं रहे फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के छात्र, लाखों रुपए की फीस भरने के बाद भी आए सड़क पर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close