MP News: भारत के विश्व कप की जीत का जश्न मनाना पड़ा भारी, पटाखा फोड़ने के दौरान हो गई एक बच्चे की मौत

Death Due to Bursting of Firecrackers: भारत के विश्व कप जीतने के जश्न में बच्चों ने स्टील के गिलास के नीचे पटाखा रख दिया. जिससे गिलास का टुकड़ा एक पांच साल के बच्चे को लग गया और उसकी जान चली गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Jabalpur News: जीत का जश्न मनाना पड़ा भारी, गई एक जान

Madhya Pradesh News: भारत की टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में जीत का जश्न मनाना एक पांच साल के बच्चे को भारी पड़ गया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में भारत (India) की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े जाने के दौरान एक पांच साल के बच्चे के पेट में स्टील का टुकड़ा घुस गया. जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. ये घटना रविवार को जबलपुर जिले के गोहलपुर इलाके में हुई.

पटाखे को रख दिया था गिलास के नीचे

गोहलपुर पुलिस थाने की प्रभारी प्रतीक्षा मार्को ने बताया कि कुछ बच्चे पटाखे फोड़ रहे थे और उन्होंने एक पटाखे को स्टील के गिलास के नीचे रख दिया था, जिससे विस्फोट के कारण स्टील के छोटे - छोटे टुकड़े हो गए और दूर तक जाकर गिरे. उन्होंने बताया कि स्टील का एक टुकड़ा कुछ दूरी पर खड़े दीपक ठाकुर नाम के बच्चे के पेट में जा लगा. बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जोश के साथ होश है जरूरी

अक्सर लोग जोश में होश खो देते हैं और ऐसी हरकत कर देते हैं जो भारी पड़ जाती है. यहां भी ऐसा ही हुआ. और पटाखे को स्टील के गिलास के नीचे रखना इतना भारी पड़ गया कि एक बच्चे की जान ही चली गई. इस तरह के काम के समय सावधानी बरतनी चाहिए ना कि कोई नए स्टंट करने चाहिए.

ये भी पढ़ें Historic Moment: मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच ऐतिहासिक समझौता, दोनों राज्यों में विकास की नई इबारत लिखेगी यह परियोजना ?

Advertisement

ये भी पढ़ें Under Construction Building Collapsed: डिंडोरी में निर्माणाधीन दो मंजिला मकान ढह गया, 1 मजदूर की मौत, मलबे में दबे 2 मजदूरों को सुरक्षित निकाला गया

Topics mentioned in this article