विज्ञापन
Story ProgressBack

बुरहानपुर: ड्राइवरों की हड़ताल के बीच उड़ी अफवाह, पेट्रोल पंपों पर भीड़ हुई बेकाबू

Read Time: 3 min
बुरहानपुर: ड्राइवरों की हड़ताल के बीच उड़ी अफवाह, पेट्रोल पंपों पर भीड़ हुई बेकाबू
बुरहानपुर: ड्राइवरों की हड़ताल के बीच उड़ी अफवाह, पेट्रोल पंपों पर बेकाबू हुई भीड़

Hit & Run Law: केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में बस, ट्रक और ऑटो ड्राइवर सड़कों (Driver's Strike) पर उतर आए हैं. जिसके चलते यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. इसी कड़ी में बुरहानपुर में ट्रक ड्राइवरों के हड़ताल के चलते ऐसी अफवाह उड़ गई कि पेट्रोल की किल्ल्त (Petrol Crisis) हो गई है...जिसके चलते भारी संख्या में लोगों ने पेट्रोल पंपों का रुख करना शुरू कर दिया. इसी कड़ी में बड़ी तादाद में लोग अपनी गाड़ियों में फ्यूल डलवाने के लिए पेट्रोल पंपों पर जा पहुंचें. जिसके बाद ज़िले के तमाम पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं. वहीं, बड़ी भीड़ को देखते ज़िले में पेट्रोल पंप संचालकों ने पेट्रोल की बिक्री बंद कर दी. जिसके बाद लोगों ने पेट्रोल पंप संचालकों पर आरोप लगाए कि वह जानबूझकर पेट्रोल नहीं दे रहे हैं. 

जानिए क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, पूरा मामला हिट एंड रन के कानून (Hit and Run Law) से जुड़ा है. केंद्र सरकार ने सड़क हादसों को रोकने के लिए हिट एंड रन कानून (Hit and Run Law) में बदलाव किया है. इसके तहत चालकों के दोषी पाए जाने पर 10 साल का कारावास और 7 लाख रुपये जुर्माने के प्रावधान है. ट्रक, बस और ऑटो चालक इसी कानून के विरोध में हड़ताल पर उतर आए हैं. 

ये भी पढ़ें - थम गई MP की रफ्तार! पन्ना में जाम में फंसी एंबुलेंस, उज्जैन में वाहनों की लंबी कतार

इसी कड़ी में बस, ट्रक और ऑटो ड्राइवरों की हड़ताल का असर  प्रदेश (Madhya Pradesh) के तमाम ज़िलों देखने को मिल रहा है. यात्री वाहन नहीं चलने से राज्य के तमाम शहर बुरी तरह से प्रभावित हैं. नए साल के मौके पर हुई इस हड़ताल का असर पर्यटन में भी देखने को मिल रहा है. इस हड़ताल से यात्री परेशान होते दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें - नए साल की हड़ताल से शुरुआत, टैंकर ड्राइवरों के शामिल होने से पेट्रोल पंपों पर पड़ा सूखा


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close