विज्ञापन

Bulldozer Action: छतरपुर में फिर 46 बिल्डिंग पर चलाया जाएगा बुलडोजर, प्रशासन ने इस वजह से उठाया कदम

Bulldozer Action in MP: कलेक्टर पार्थ जैसवाल के निर्देश पर प्रशासन ने शहर में पीडब्ल्यूडी विभाग के 46 जर्जर भवनों को गिराने के लिए चिन्हित किया है, जिनको गिरने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Bulldozer Action: छतरपुर में फिर 46 बिल्डिंग पर चलाया जाएगा बुलडोजर, प्रशासन ने इस वजह से उठाया कदम

Bulldozer action in Chhatarpur: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में जिला प्रशासन ने एक बार फिर से 46 बिल्डिंग्स को गिराने का फैसला किया है. हालांकि, इस बार ये मकान किसी आरोपी के नहीं है. दरअसल, प्रशासन ने जन सुरक्षा के मद्देनजर शहर में जर्जर हो चुकी 46 भवनों को गिराने का फैसला लिया है.

कलेक्टर पार्थ जैसवाल के निर्देश पर शहर में जर्जर हो चुकी भवनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है. इस दौरान सबसे पहले शहर के राम गली बजरिया में कोतवाली के सामने जैन मंदिर के पास पीडब्ल्यूडी की 100 साल पुरानी जर्जर बिल्डिंग को जेसीबी से गिराया गया. दरअसल, प्रशासन ने शहर में पीडब्ल्यूडी विभाग के 46 जर्जर भवनों को गिराने के लिए चिन्हित किया है, जिनको गिरने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

सभी बिल्डिंग घोषित किए जा चुके हैं जर्जर

पूर्व कलेक्टर संदीप जीआर ने शहर में जर्जर पीडब्ल्यूडी की 46 बिल्डिंग को गिराने के निर्देश दिए थे. ऐसी बिल्डिंगों को गिरने से पहले नोटिस लगा दिए गए थे. यह बिल्डिंग कंडम घोषित हो गई थी. अब इनको ध्वस्त किया जा रहा है, कुछ बिल्डिंग जो मरम्मत करने लायक है, उसकी मरम्मत की जा रही है. बारिश का मौसम है. लिहाजा, किसी को नुकसान न हो, इसलिए भवन को ध्वस्त किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- नए जिले बनाने को लेकर छिड़ी जंग के बाद सीएम यादव ने रिटायर्ड ACS को दी बड़ी जिम्मेदारी, बोले- जल्द करें ये काम

तहसीलदार अंजू यादव ने बताया कि विगत दिनों कलेक्टर के आदेश पर कुछ जर्जर बिल्डिंगों को गिराने के लिए चिन्हित किया गया था, ताकि उनसे किसी की जान माल को नुकसान ना हो. इसलिए उनको कंडम घोषित कर दिया गया था. अब उन ही भवनों को गिराया जा रहा है. एसडीएम अखिल राठौर ने बताया कि शासकीय बिल्डिंग पीडब्ल्यूडी की है. जो 100 से 125 साल पुरानी है, जो कंडम घोषित हो चुकी है. उसमें कुछ अस्थाई अतिक्रमण था, जिसे ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-बल्लाकांड में कोर्ट से आकाश विजयवर्गीय को मिली बड़ी राहत, इस वजह से हुए बरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP के किसानों को तगड़ा झटका, सिंघाड़ा की खेती में 90 फीसदी तक नुकसान; हिस्से आया सिर्फ सर्वे का लॉलीपॉप
Bulldozer Action: छतरपुर में फिर 46 बिल्डिंग पर चलाया जाएगा बुलडोजर, प्रशासन ने इस वजह से उठाया कदम
Ganesh Chaturthi 2024 Jabalpur's creative artist made Ganpati's from telephone and dosa batter, gained millions of followers on Instagram YouTube
Next Article
Ganesh Chaturthi 2024: लाखों फॉलोवर्स, जबलपुर का कलाकार, डोसा बैटर व फोन से देता है गणपति को आकार
Close