बड़ा हादसा... MP की सीप नदी में नाव पलटी, 5 बच्चे सहित 7 की मौत, CM ने 4-4 लाख रुपए की सहायता का किया ऐलान

MP News: स्थानीय निवासियों के अनुसार तूफान या भंवर के कारण नाव पलट गई. जीवित बचे लोगों ने बताया कि नाव में 11 लोग सवार थे. वहीं राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम अभी भी घटनास्थल पर डेरा डाले हुए है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Boat Capsized in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में शनिवार 1 जून को सीप नदी में एक नाव के पलट गई. इस हादसे में पांच बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार नाव 11 लोगों को ले जा रही थी. स्थानीय पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police) अभिषेक आनंद के अनुसार जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर मानपुर में शाम को लगभग 4 बजे ये दुर्घटना हुई, जिसमें चार अन्य लोगों को बचा लिया गया है. पुलिस के मुताबिक 'सात मृतकों में 4-15 आयु वर्ग के पांच बच्चे, 35 वर्षीय एक पुरुष और 30 वर्षीय एक महिला शामिल हैं.' वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है.

CM मोहन यादव ने क्या कहा?

सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि श्योपुर की सीप नदी में नाव पलटने से हुई दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन से अत्यधिक पीड़ा हुई. हादसे के तत्काल बाद मौके पर कलेक्टर व एसपी पहुंच गए तथा शासन की ओर से मंत्री प्रद्युमन सिंह भी घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं. SDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई, लेकिन दुर्भाग्य से 7 लोगों को नहीं बचाया जा सका. दुःख की इस घड़ी में हम सबकी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. शासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. ॐ शांति.

Advertisement
Advertisement

कैसे हुआ हादसा?

स्थानीय निवासियों के अनुसार तूफान या भंवर के कारण नाव पलट गई. जीवित बचे लोगों ने बताया कि नाव में 11 लोग सवार थे. वहीं राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की एक टीम अभी भी घटनास्थल पर डेरा डाले हुए है. इस बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अधिकारियों से युद्ध स्तर पर खोज और बचाव अभियान चलाने को कहा और राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें : असली सच जनता को कब बताएंगे! CM मोहन यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर जीतू पटवारी व उमंग के 11 सवाल, ये मुद्दे उठाए

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: मोदी सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी... CM मोहन ने कहा- इससे बड़ा मजाक नहीं हो सकता

यह भी पढ़ें : Exit Polls 2024: BJP-कांग्रेस समेत दिग्गज नेताओं ने चुनावी भविष्यवाणियों पर क्या कहा? जानिए यहां...

यह भी पढ़ें : India Elections 2024 Poll of Exit Poll Results: MP में BJP को 28 कांग्रेस को 1 सीट, पिछले चुनाव जैसा परिणाम?

Topics mentioned in this article