विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार, पार्टी से निष्कासित

भाजपा की जिला इकाई के अध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंसूरी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के लिए संगठन में कोई जगह नहीं है.

Read Time: 3 min
भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार, पार्टी से निष्कासित
सांकेतिक फोटो

MP BJP News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक कार्यकर्ता को सोशल मीडिया (Social Media) पर हिंदू देवी-देवताओं से जुड़े 'आपत्तिजनक' पोस्ट साझा करने के आरोप में राजगढ़ जिले से गिरफ्तार कर लिया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि भ्याना गांव के रहने वाले आरोपी सईद खान मंसूरी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें : 10 साल की बच्ची के दिल में था छेद, भोपाल AIIMS के डॉक्टरों ने मासूम को दी नई जिंदगी, नई उपलब्धि

धर्म के आधार पर द्वेष को बढ़ावा देने का मामला दर्ज

उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई कुछ लोगों की ओर से उनकी पोस्ट को लेकर लीमाचौहान पुलिस थाना में विरोध प्रदर्शन करने के बाद की गई. लीमाचौहान पुलिस थाना के प्रभारी अनिल कुमार राहोरिया ने बताया कि मंसूरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (धर्म, नस्ल आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच द्वेष को बढ़ावा देना), 295-ए (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचानने के लिए जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य करना) और 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी, घृणा या दुर्भावना पैदा करने वाले या बढ़ावा देने वाले बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें : जब देश कर रहा था रामलला का स्वागत तब ये निर्दयी मां अपनी नवजात बच्ची को कर रही थी जिंदा दफन

मंसूरी को पार्टी से किया गया निष्कासित

इस बीच, भाजपा की जिला इकाई के अध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंसूरी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के लिए संगठन में कोई जगह नहीं है. इससे पहले हिंदुत्व की विचारधारा वाले कई संगठनों के सदस्य मंसूरी के सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ पुलिस थाना के समक्ष एकत्र हुए और अपनी नाराजगी व्यक्त की.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close