विज्ञापन

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट

Jharkhand assembly elections 2024-  झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट

Jharkhand assembly elections 2024-  झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. इस लिस्ट में 66 उम्मीदवारों के नाम ऐलान किए गए हैं. भाजपा ने इन 66 उम्मीदवारों में 11 महिलाओं को जगह दी है. बता दें कि बीजेपी राज्य में कुल 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस सूची के बाद सिर्फ दो सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान बाकी रह गया है.

भाजपा की अपनी पहली सूची में पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को धनवार से और पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सरायकेला से मैदान में उतारा गया है. पार्टी ने जेएमएम नेता और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को जामताड़ा से अपना उम्मीदवार बनाया है. सूची में गीता कोड़ा और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के नाम भी हैं.

भाजपा राज्य की 81 विधानसभा सीटों में से 68 पर चुनाव लड़ रही है और बाकी सीटें अपने सहयोगियों के लिए छोड़ रही है. पार्टी 13 और 20 नवंबर को होने वाले दो चरणों के चुनावों में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को सत्ता से उखाड़ फेंकने की कोशिश कर रही है. 

रघुबर दास की बहू को जमशेदपुर पूर्व से टिकट

ओडिशा के राज्यपाल और पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास की बहू पूर्णिमा साहू को जमशेदपुर पूर्व सीट के लिए टिकट दिया गया है. अर्जुन मुंडा की पत्नी को भी उम्मीदवार बनाया गया है. मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा पोटका से चुनाव लड़ेंगी. पूर्व सीएम के बेटे बाबूलाल सोरेन को घाटशिला से टिकट दिया गया है. 

इन्हें भी बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने कोडरमा सीट के लिए नीरा यादव, गांडेय सीट के लिए मुनिया देवी, निरसा में अपर्णा सेनगुप्ता, सिंदरी में तारा देवी और झरिया से रागिनी सिंह को प्रत्याशी बनाया है. चाईबासा में गीता बलमुच और छतरपुर विधानसभा सीट पर पुष्पा देवी भुइयां बीजेपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगी. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में खाद संकट के पीछे क्या है बड़ी वजह? समझिए, DAP की पूरी ABCD
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट
BJP Candidates List for MP By Elections Budhni Vijaypur Seat
Next Article
MP उपचुनाव के लिए BJP प्रत्याशियों का ऐलान, बुधनी से रमाकांत भार्गव होंगे उम्मीदवार
Close