विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal Traffic: भोपाल में आज से आधी हो जाएगी ट्रैफिक सिग्नल टाइमिंग, REDLIGHT पर करना होगा सिर्फ इतने सेकेंड इंतजार

Relief From Heat Wave In Bhopal: राजधानी भोपाल में गर्मी के कहर से लोगों को बचाने के लिए भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक सिग्नल पर स्टॉप की टाइमिंग घटा दी है. यानी आज दोपहर से भोपाल में ट्रैफिक सिग्नल पर गाड़ियों की ठहरने की टाइमिंग बदल जाएगी, जिससे लोग गर्मी की चपेट कम आएंगे.

Read Time: 3 mins
Bhopal Traffic: भोपाल में आज से आधी हो जाएगी ट्रैफिक सिग्नल टाइमिंग, REDLIGHT पर करना होगा सिर्फ इतने सेकेंड इंतजार
प्रतीकात्मक तस्वीर

Heat Wave In Bhopal City: मध्य प्रदेश में बढ़ते गर्मी के प्रचंड रुप को देखते हुए भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक सिंग्नल में तब्दीली का निर्णय लिया है. ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग में तब्दीली के पीछे का मकसद है कि लोगों को लंबे ट्रैफिक सिग्नल के चलते रेड लाइट पर ज्यादा देर तक न खड़ा होना पड़े. 

राजधानी भोपाल में गर्मी के कहर से लोगों को बचाने के लिए भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक सिग्नल पर स्टॉप की टाइमिंग घटा दी है. यानी आज दोपहर से भोपाल में ट्रैफिक सिग्नल पर गाड़ियों की ठहरने की टाइमिंग बदल जाएगी, जिससे लोग गर्मी की चपेट कम आएंगे.

गर्मी ने कम किया ट्रैफिक सिग्नल का टाइमिंग

राजधानी भोपाल में गर्मी के कहर को देखते हुए ट्रैफिक सिग्नल पर रेड लाइट होने के दौरान खड़े होने का समय लगभग आधा करने का निर्णय किया है. भोपाल के सभी ट्रैफिक सिग्नल पर आज मंगलवार से सुबह 11 बजे से शाम को 4 बजे तक सभी प्रमुख चौराहों पर सिग्नल टाइमिंग हॉफ कर दिया जाएगा.

आज से कम होगी ट्रैफिक सिग्नल की समय सीमा

गर्मी के बंवडर को देखते हुए भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने दोपहर के वक्त के लिए सिग्नल की टाइमिंग में बदलाव किए जा रहे हैं, जबकि सुबह 11 बजे से शाम को 4 बजे तक 14 प्रमुख चौराहों पर सिग्नल का टाइमिंग आधा कर किया जा रहा है, इससे सड़क पर वाहनों से चल रहे लोगो को सिग्नल पर कम खड़ा होना पड़ेगा, जिससे वो हीट वेव से बच सकेंगे

भोपाल के इन चौराहों पर हॉफ की गई है ट्रैफिक की टाइमिंग

भोपाल ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी के रोशनपुरा, लालघाटी, ज्योति टाकीज चौराहा, रेतघाट, भारत माता चौराहा, प्रभात चौराहा, गोविंदपुरा टर्निंग,रंगमहल, भोपाल टाकीज, कोर्ट चौराहा, एमपी नगर थाना चौराहा, बोर्ड ऑफिस चौराहा, व्यापम चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल के टाइम हॉफ किए हैं.

डीसीपी ट्रैफिक पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर किया ऐलान

भोपाल ट्रैफिक पुलिस डीसीपी ने मंगलवार को एक प्रेस नोट जारी कर राजधानी के 14 प्रमुख चौराहों पर ट्रैफिक टाइमिंग को आधा करने का ऐलान किया है. ऐलान के मुताबिक शहर के प्रमुख चौराहों/तिराहो पर संचालित ट्रैफिक सिग्नल का स्टाप टाईम (रेड लाईट) 60 से 110 सेकण्ड की जगह अधिकतम 40 सेकण्ड किया गया है.

60 से 110 सेकण्ड की बजाय 40 सेकण्ड हुआ स्टॉप टाइमिंग

ट्रैफिक पुलिस के मुताबकि सुबह 11 से शाम 5 बजे के बीच सड़क पर वाहन चालकों को अनावश्यक रूप से धूप में खडा रहना पडता है. स्टाप टाईम कम करने से ट्रैफिक सिग्नल पर वाहनों को नहीं खड़ा होना पड़ेगा. इससे, विशेष कर दो पहिया वाहन चालकों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें-Monsoon Alert 2024: इस मानसून बरसेंगे बादल झूम झूम के, 4 महीने तक होगी झमाझम बारिश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
यहां 10 साल बाद भी कागजों में हो रही सिंचाई, हैंडओवर के पहले गेट में लीकेज !
Bhopal Traffic: भोपाल में आज से आधी हो जाएगी ट्रैफिक सिग्नल टाइमिंग, REDLIGHT पर करना होगा सिर्फ इतने सेकेंड इंतजार
NDTV Exclusive: CM Mohan Yadav explain how did BJP Win all 29 seats of Madhya Pradesh
Next Article
NDTV Exclusive: सीएम यादव ने खोले पत्ते, बोले इस वजह से एमपी में भाजपा को मिली सभी सीटें
Close
;