विज्ञापन

भोपाल-रीवा ट्रेन का शुभारंभ: CM बोले- वो दिन गए...अब रेल मंत्री का क्षेत्र नहीं,आवश्यकता को देखते हुए बढ़ती हैं रेल सुविधाएं

Bhopal-Rewa Train: विध्यवासियों को बड़ी सौगात मिली है. प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को भोपाल-रीवा नई सुपरफास्ट ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो दिए गए, जब सिर्फ देश के रेल मंत्री के क्षेत्र में ही रेल सुविधाएं बढ़ाई जाती थीं. अब यह परंपरा पूरी तरह बदल गई है.

भोपाल-रीवा ट्रेन का शुभारंभ: CM बोले- वो दिन गए...अब रेल मंत्री का क्षेत्र नहीं,आवश्यकता को देखते हुए बढ़ती हैं रेल सुविधाएं
भोपाल:

Bhopal-Rewa train inaugurated: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार, 2 अगस्त को भोपाल रीवा के मध्य नई एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया. नई एक्सप्रेस ट्रेन इटारसी मार्ग से गुजरेगी. बता दें कि वर्तमान में राजधानी भोपाल (Bhopal) से रीवा (Rewa) जाने के लिए रेवांचल एक्सप्रेस (Rewanchal Express) प्रतिदिन सागर-कटनी (Sagar-Katni) होकर जाती है.

वो दिन गए जब सिर्फ देश के रेल मंत्री के क्षेत्र में बढ़ाई जाती थी रेल सुविधाएं

इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि सप्ताह में दो दिन भोपाल से रीवा और दो दिन रीवा से भोपाल ट्रेन की सुविधा मिलेगी. सीएम ने आगे कहा कि वो दिन लद गए जब सिर्फ देश के रेल मंत्री के क्षेत्र में ही रेल सुविधाएं बढ़ाई जाती थीं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्षों में यह परंपरा पूरी तरह बदल गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

पिछले 10 साल में बदल गया परंपरा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पहले रेल मंत्री के क्षेत्र में रेल सुविधाएं बढ़ती थीं. पिछले 10 साल में इस परंपरा को बदला गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने भोपाल में रानी कमलापति के नाम पर रेलवे स्टेशन समर्पित किया और अब भोपाल मुख्य स्टेशन का विकास भी तेजी से हो रहा है.

मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मोहन यादव ने कहा कि रीवा के लिए हवाई संपर्क भी उपलब्ध है.

जानें कब और कितने बजे चलेगी भोपाल-रीवा नई एक्सप्रेस ट्रेन

बता दें कि ट्रेन नंबर 22145 और 22146 नई एक्सप्रेस ट्रेन राजधानी भोपाल से शुक्रवार और रविवार को रात 11 बजे चलेगी. जो रानी कमलापति, इटारसी, जबलपुर होकर अगले दिन सुबह 9:15 बजे रीवा पहुंचेग, जबकि यह ट्रेन रीवा से शनिवार और सोमवार की रात 10:30 बजे चलेगी, जो  सुबह 8:05 बजे भोपाल पहुंचेगी.  

नई एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, गाडरवाडा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर और सतना के आम नागरिकों को भोपाल-रीवा आने जाने के लिए एक अतिरिक्त रेल सुविधा उपलब्ध हो गई है. 

ये भी पढ़े: Chhattisgarh Governor: रमेन डेका ने ली छत्तीसगढ़ के 10वें राज्यपाल के पद की शपथ, CM साय भी रहे मौजूद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rewa में कॉलेज के बच्चों ने जलाया अपना Marksheet, एक की Subject में फेल होने से गुस्से में हैं विद्यार्थी
भोपाल-रीवा ट्रेन का शुभारंभ: CM बोले- वो दिन गए...अब रेल मंत्री का क्षेत्र नहीं,आवश्यकता को देखते हुए बढ़ती हैं रेल सुविधाएं
Ujjain Mahakal Temple royal ride of Baba Mahakal came out sky echoed with cheers
Next Article
महाकाल की नगरी में निकली 'राजसी' सवारी, भक्ति में ऐसे डूबे दिखे ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके बेटे
Close