विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

Bhopal News : कन्या पूजन के बहाने अगवा की गई दोनों बच्चियां मिली, पुलिस ने 5 अरोपियों को पकड़ा

नवरात्र (Navrati 2023) में कन्याभोज (KanyaBhoj) के बहाने अगवा (Kidnap) करने का मामला सामने आया था. इस घटना के बाद से पूरे शहर में सनसनी फैल गई थी. इस पर भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस (Bhopal Crime Branch Police) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए घटना के एक दिन बाद दोनों बच्चियों को सकुशल बरामद कर लिया. वहीं पुलिस की टीम ने बच्चियों का अपरहरण करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को इस संबंध में पकड़ा है, इसमें से 3 महिलाएं और 2 पुरुष हैं.

Read Time: 4 min
Bhopal News : कन्या पूजन के बहाने अगवा की गई दोनों बच्चियां मिली, पुलिस ने 5 अरोपियों को पकड़ा
भोपाल:

Crime News : भोपाल में दो बच्चियों को नवरात्र (Navrati 2023) में कन्याभोज (KanyaBhoj) के बहाने अगवा (Kidnap) करने का मामला सामने आया था. इस घटना के बाद से पूरे शहर में सनसनी फैल गई थी. इस पर भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस (Bhopal Crime Branch Police) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए घटना के एक दिन बाद दोनों बच्चियों को सकुशल बरामद कर लिया. वहीं पुलिस की टीम ने बच्चियों का अपरहरण करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को इस संबंध में पकड़ा है, इसमें से 3 महिलाएं और 2 पुरुष हैं.

कहां से अगवा की गई थी बच्चियां?

भोपाल के प्रसिद्ध कर्फ्यू वाली माता के मंदिर के पास से दोनों बच्चियों को अगवा किया गया था. घटना पुलिस चौकी के नजदीक ही हुई थी, जहां एक महिला अपनी दो बच्चियों के साथ बैठी हुई थी, इतने में दो महिलाएं उसके पास आती हैं और उससे कहती है कि हमें कन्याभोज कराना है, इन बच्चियों को हमारे साथ भेज दीजिए. भोज कराने के बाद हम इनको यहीं पर छोड़ देंगे. इसके बाद वहां बैठी महिला भरोसे में आकर बच्चियों को भेज देती है, लेकिन उसकी बेटियां वापस नहीं आती हैं.

सुबह लगभग 10 बजे से शाम हो जाती है लेकिन बेटियां वहां नहीं पहुंचती, ऐसे में परिजनों ने रात को पुलिस से मिलकर शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस की पांच टीमें बच्चियों की तलाश में जुट गईं. पुलिस ने इस मामले में इनाम भी रखा था.

CCTV में कैद हुई महिलाएं

पुलिस को छानबीन के दौरान सीसीटीवी फुटेज मिला, जिसमें अगवा करने वाली महिलाएं दिख रही थीं. पुलिस ने भोपाल के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के इलाकों के फुटेज चेक किए और एक रोडमैप बनाया. इसके बाद अलग-अलग जगह दबिश भी दी.

कोलार इलाके में मिली बच्चियां

अगवा की गई दोनों बच्चियों पुलिस को कोलार इलाके की एक कॉलोनी से मिली, यहां आरोपी लगभग 7 हजार रुपये में किराए के मकान में रह रहे थे. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया है, जिसमें 3 महिलाएं और 2 पुरुष है. पांच में से तीन आरोपी आपस में भाई-बहन हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि मानव तस्करी के लिए बच्चियों को किडनैप किया गया है और इन्हें बेचने की तैयारी की जा रही थी. आरोपियों ने बच्चियों की पहचान छिपाने के लिए उनके बाल काट कर उन्हे गंजा कर दिया था.

पुलिस ने बताया कि बच्चियों को अगवा करने वाली एक महिला का नाम अर्चना है जो हरियाणा की रहने वाली है. पुलिस ने अर्चना के पति निशांत को भी गिरफ्तार किया है. निशांत केरल का रहने वाला है. वर्तमान में वह भोपाल में ही रह रहा था. इसके साथ ही पुलिस ने अपहरण में मदद करने वाले एक परिवार को भी हिरासत में लिया है. पुलिस ने एक कार और स्कूटी भी बरामद की है.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: सपा से गठबंधन टूटने पर दिग्विजय ने किया चौंकाने वाला खुलासा, बोले- कमलनाथ ये चाहते थे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close